0

IPL 2021 : रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मुंबई ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

रविवार,सितम्बर 26, 2021
0
1
अबुधाबी। रवीन्द्र जडेजा ने अपने आक्रामक तेवरों का दिलचस्प नजारा पेश करते हुए रविवार को यहां 8 गेंदों पर 22 रन बनाए जिससे चेन्नई सुपरकिंग्स ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) पर 2 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके इंडियन ...
1
2
नई दिल्‍ली। पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल के पिता का रविवार को निधन हो गया है। पार्थिव के पिता ब्रेन हेमरेज से जंग लड़ रहे थे और वो आईसीयू में भी एडमिट रहे थे। पार्थिव ने इस दुखद खबर की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की।
2
3
पहले न्यूजीलैंड और फिर इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दगा दे दिया।
3
4
भारतीय कप्तान मिताली राज ने अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी से शुक्रवार को यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे की आखिरी गेंद ‘नो बॉल’ डालने की उम्मीद नहीं की थी जिससे ‘करो या मरो’ का मुकाबला भारत के हाथों से निकल गया।
4
4
5
अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को 3 रनों की जरुरत थी और झूलन गोस्वामी की एक गेंद कैरी ने लेग साइ़ड में खेल दी जिसे मंधाना ने कैच कर लिया।
5
6
मुंबई इंडियन्स साल 2020 में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल की विजेता थी। लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में यूएई टीम को खास रास नहीं आया है।
6
7
इंग्लैंड भारत के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरज में तो स्टुअर्ट ब्रॉड पहले ही मैच के बाद चोटिल होकर बाहर हो गए थे।
7
8
वह जीत खास थी, क्योंकि भारत पहले टी-20 विश्वकप से पहले एक बुरे दौर से गुजर कर आया था। धोनी को पहले टी-20 विश्वकप के लिए कप्तान घोषित कर दिया था।
8
8
9
रोहित शर्मा मुंबई इंडियन्स के लिए पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। लेकिन आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहली ही गेंद पर उन्होंने चौका मारकर पारी का आगज किया।
9
10
दोनों ही टीमों में बड़े पॉवर हिटर्स हैं लेकिन आज के मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देने में भलाई है।
10
11
मुंबई इंडियन्स अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हार चुकी है और प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए अब हर टीम को लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना पड़ेगा।
11
12
आईसीसी टी-20 विश्वकप को शुरु होने में अब 1 महीने से भी कम का समय है। आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने अपने ट्विटर अकाउंट से टी-20 विश्वकप का जोरदार एंथम रीलीज किया।
12
13
फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए खाया पिया कुछ नहीं ग्लास तोड़ा बारह आना जैसी स्थति हो गई है।
13
14
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने IPL 2021 में 151 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 4 गेंदें फेंकी है।
14
15
श्रेयस अय्यर ने कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करना पसंद है लेकिन वह ऋषभ पंत को 2021 सत्र के आखिर तक कप्तान बनाये रखने के टीम प्रबंधन के निर्णय का सम्मान करते हैं।
15
16
सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में कोई खास अचरज फैंस को नहीं हुई।
16
17
दिल्ली कैपिटल्स ने संयुक्त अरब अमीरात पहुंचते ही कमाल की क्रिकेट दिखाना जारी रखा और आईपीएल के दूसरे भाग में लगभग एक एकतरफा मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया।
17
18
इस महीने की शुरुआत शिखर धवन के लिए अच्छी नहीं रही।उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने उनसे तलाक लेने के एक दिन बाद ही टी-20 विश्वकप की टीम में उनको जगह नहीं मिली।
18
19
तालिबान के अधिग्रहण के बाद आज पहली बार राशिद खान आईपीएल में खेलते दिखे और बल्ले से थोड़ा ही सही कमाल दिखाया।
19