Corona Virus : तबलीगी जमात में शामिल कुछ लोग UP पुलिस के हत्थे चढ़े

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित मंगलवार, 31 मार्च 2020 (21:31 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। दिल्ली में हुए में के 19 जिलों से लगभग 157 लोगों द्वारा इस धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करने की बात सामने आने पर हड़कंप मच गया। यूपी पुलिस ने आनन-फानन में 19 जिले के कप्तानों को कड़े निर्देश देते हुए कहा था कि जल्द से जल्द इन लोगों को ढूंढकर मेडिकल जांच कराते हुए किया जाए।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के 19 जिले की पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर उन्नाव, मेरठ व कन्नौज में छिपे बैठे कई लोगों को ढूंढ निकाला है, जो तबलीगी जमात में शामिल होने गए थे।

पुलिस ने इन लोगों की मेडिकल जांच कराते हुए क्वारंटाइन कर दिया है। अन्य जिलों में भी पुलिस व लोकल इंटेलिजेंस यूनिट सभी की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान पुलिस कई ऐसे लोगों पर मुकदमा भी दर्ज कर सकती है जिन लोगों ने तबलीगी जमात में शिरकत करने गए लोगों को छुपाकर रखा हुआ था।

गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज जलसे की घटना ने देश को हिलाकर रख दिया है। जमात से लौटे तेलंगाना के 6 लोगों समेत 10 की के चलते मौत हो चुकी है।

उत्तरप्रदेश के कई जिलों से 157 लोग भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इसके बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने पुलिस को कड़े निर्देश देते हुए कहा था जल्द से जल्द इन 157 को ढूंढा जाए।



और भी पढ़ें :