UP : वैक्सीनेशन में लापरवाही, पहली डोज में Covishield तो दूसरी में दे दी गई Covaxin

Last Updated: बुधवार, 26 मई 2021 (20:48 IST)
सिद्धार्थनगर। में कोविड के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। सिद्धार्थनगर में स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है और जिले के बढ़नी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण के दौरान 20 लोगों को पहली खुराक में जबकि दूसरी खुराक में लगा दी गई। प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
ALSO READ:

अध्ययन में हुआ खुलासा, Corona के म्यूटेशन से लड़ने में सक्षम है Vaccine
मामला जिले के बढ़नी प्राथमिक स्वास्थ्य क्षेत्र का है जहां औदही कलां समेत 2 गांवों में लगभग 20 लोगों को टीके की पहली खुराक कोविशिल्ड की लगाई गई, लेकिन 14 मई को दूसरी डोज लगाते समय स्वास्थ्यकर्मियों ने भारी लापरवाही बरतते हुए कोवैक्सीन लगा दी।

टीका लगवा चुके राम सूरत को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे भयभीत हो गये और जब उन्होंने केन्द्र पर संपर्क किया तो इस गलती का खुलासा हुआ जिसके बाद सब एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे।
इस लापरवाही के बारे में पूछे जाने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संदीप चौधरी ने स्वीकार किया कि लगभग 20 लोगों को स्वास्थ्यकर्मियों ने लापरवाही बरतते हुए कॉकटेल टीका लगा दिया। हालांकि जिन लोगों को वैक्सीन लगाई गई उनमें किसी में भी अभी तक कोई समस्या देखने को नहीं मिली है और वे सभी स्वस्थ हैं।
उन्होंने बताया कि मौके पर वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम भेजी गई थी जिसने अपनी रिपोर्ट दे दी है और उसके आधार पर जिम्मेदार लोगों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। घटना के दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम इन सभी लोगों की स्थिति पर नजर बनाए हुए है। (भाषा)



और भी पढ़ें :