कोविड के बीए.4 स्वरूप से संक्रमित किशोरी पूरी तरह से हुई ठीक, तमिलनाडु का पहला मामला

Last Updated: सोमवार, 23 मई 2022 (23:32 IST)
हमें फॉलो करें
चेन्नई। तमिलनाडु में कोविड-19 बीए.4 सब लिनिएज स्वरूप का पहला मामला एक किशोरी का है, जो उस 4 सदस्यीय परिवार का हिस्सा है जिसका कोई यात्रा इतिहास नहीं है। किशोरी ने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ली थी।
ALSO READ:

दुनियाभर में Corona से होने वाली मौतों में 21 फीसदी की कमी, WHO ने जारी की रिपोर्ट

तमिलनाडु के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डॉ. जे. राधाकृष्णन ने सोमवार को कहा कि चेन्नई के पड़ोसी चेंगलपट्टू जिले की 19 वर्षीय कॉलेज छात्रा ओमिक्रॉन बीए.4 सब लिनिएज स्वरूप से संक्रमित थी और वह अब पूरी तरह से ठीक हो गई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का यह स्वरूप तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में नहीं फैला है।
उन्होंने कहा कि संक्रमित किशोरी 4 सदस्यों वाले परिवार का हिस्सा है और उसका कोई यात्रा इतिहास नहीं है। उन्होंने कहा कि महामारी विज्ञान से यह पता नहीं चला है कि वह कोविड-19 के इस स्वरूप से कैसे संक्रमित हुई? राधाकृष्णन ने कहा कि यह राज्य में इसका एकमात्र मामला है। वह पूरी तरह से ठीक हो गई है।

दिलचस्प बात यह है कि किशोरी की मां (45) में 4 मई को उनकी बेटी के साथ एक हल्का फ्लू जैसा लक्षण उभरा था। उन्होंने स्वेच्छा से एक निजी प्रयोगशाला में आरटी-पीसीआर जांच कराई जिसमें उनके बीए.2 सब लिनिएज से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि उनकी बेटी से संक्रमित मिली।



और भी पढ़ें :