उत्तर कोरिया में छाया कोरोना का संकट, 2.70 लाख लोग बुखार से पीड़ित, 6 की मौत

Last Updated: मंगलवार, 17 मई 2022 (16:42 IST)
हमें फॉलो करें
सियोल (उत्तर कोरिया)। उत्तर कोरिया में स्वास्थ्य अधिकारियों ने 2,69,510 और लोगों में बुखार के लक्षणों के साथ 6 अन्य लोगों की मौत की पुष्टि की है। देश के आधिकारिक मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उत्तर कोरिया के वायरसरोधी मुख्यालय के अनुसार अप्रैल के आखिर से देशभर में तेजी से फैलने वाले बुखार के कारण 56 मरीजों की मौत हो गई तथा 1 करोड़ 48 लाख से अधिक लोग बीमार पड़ गए। विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि अधिकतर बीमार लोगों को कोविड-19 का है। अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 6,63,910 लोग अभी भी क्वारंटाइन में हैं। हालांकि आधिकारिक मीडिया यह स्पष्ट नहीं कर रहा है कि कोविड-19 के कारण बुखार के कितने मामलों की पुष्टि की गई है?
विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि उत्तर कोरिया की जर्जर स्वास्थ्य प्रणाली को देखते हुए वायरस के संक्रमण के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। देश में 1 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों, शिक्षकों और चिकित्सा के क्षेत्रों से जुड़े छात्रों को बुखार से पीड़ित लोगों की पहचान करने की जिम्मेदारी दी गई है।

रविवार को सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक के दौरान उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने भी अपनी सेना को प्योंगयांग में महामारी से लड़ाई में शामिल होने का आदेश दिया और इस बात पर चिंता जताई कि दवा की आपूर्ति समय पर नहीं हो पा रही है।
उत्तर कोरिया की आधिकारिक 'कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी' ने मंगलवार को कहा कि कोरियाई पीपुल्स आर्मी ने सोमवार को प्योंगयांग में फार्मेसियों में दवा के आवागमन में मदद के लिए अपनी चिकित्सा इकाइयों के अधिकारियों और गैर-कमीशन अधिकारियों को तैनात करना शुरू कर दिया, जो वायरस के संकट से निपटने के लिए दिन में 24 घंटे खुली रहेंगी।



और भी पढ़ें :