Omicron संकट, जयपुर के 2 परिवारों के 9 लोग कोरोना संक्रमित, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे सैंपल

Last Updated: शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021 (08:56 IST)
जयपुर। राजस्थान के जयपुर में 2 परिवारों के 9 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर से हड़कंप मच गया। इनमें से 4 लोग हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे।

के अलर्ट को देखते हुए सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। सभी के कोरोना सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग करवाई जाएगी इसके बाद ही पता चल सकेगा कि ये ओमिक्रोन वैरियंट से संक्रमित है या नहीं।

बताया जा रहा है कि ये परिवार 25 नवंबर को अफ्रीका से लौटा था। दोनों परिवारों के सभी व्यस्क लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं।


राजस्थान में पिछले 24 घंटे में 21 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जयपुर, अजमेर, अलवर, उदयपुर समेत 9 जिलों में कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इनमें पूर्व शिक्षा मंत्री बृजकिशोर शर्मा भी शामिल है। राज्य में 121 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग सर्तक हो गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रतिदिन 1 लाख सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सार्वजनिक स्थलों जैसे भीड़-भाड़ वाले बाजार, मंडियों, बस स्टैंड, रेलवे स्टैंड और पर्यटक स्थलों और स्कूलों में रैंडम सैंपलिंग की जाएगी।




और भी पढ़ें :