फ्रेशर पार्टी बनी सुपर स्‍प्रेडर, कर्नाटक के धारवाड़ के मेडिकल कॉलेज में Corona संक्रमितों की संख्‍या 281

Last Updated: शनिवार, 27 नवंबर 2021 (18:47 IST)
बेंगलुरु। के मुख्यमंत्री ने धारवाड़ में कोविड-19 रोगियों की संख्या 281 तक पहुंचने तथा कोरोना वायरस के नए स्वरूप 'ओमीक्रोन' के खतरे को देखते हुए शनिवार को कुछ एहतियाती कदम उठाने के संकेत दिए।
राज्य सरकार ने पहले से ही कुछ देशों से आने वाले यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जहां इस स्वरूप के मामले सामने आए हैं। इसका उद्देश्य वायरस के प्रसार को रोकना है। मेडिकल कॉलेज में फ्रेशर पार्टी हुई थी। इसी में कोरोना का विस्फोट हुआ था।

बोम्मई ने कहा कि 'हमने धारवाड़, बेंगलुरु और बेंगलुरु ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों, कॉलेजों और छात्रावासों में कोविड का प्रसार तथा पड़ोसी राज्य केरल में मामलों में वृद्धि देखी है। हमें इसे नियंत्रित करने के लिए तुरंत एहतियाती कदम उठाने होंगे। इसलिए मैंने स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन अधिकारियों, कोविड सलाहकारों और विशेषज्ञों की बैठक बुलाई है। हम नए स्वरूप के बारे में भी चर्चा करेंगे।'
उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि केवल चिकित्सीय सावधानियां ही नहीं, बल्कि जो महत्वपू्र्ण सार्वजनिक कदम उठाने की आवश्यकता होगी, उन्हें तुरंत उठाया जाएगा। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि धारवाड़ के एसडीएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में संक्रमितों की संख्या 281 हो गई।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अधिकतर संक्रमितों में लक्षण नहीं दिखे हैं जबकि कुछ को हल्के लक्षण दिखाई दिये हैं और उन्हें पृथकवास में रखा गया है। धारवाड़ जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के 500 मीटर के दायरे में स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है; वहीं ओपीडी सेवाएं भी तीन दिनों के लिए बंद कर दी गई हैं।



और भी पढ़ें :