इंदौर आज हुआ 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन शहर

Last Updated: शुक्रवार, 13 अगस्त 2021 (22:23 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित ने महामारी के खिलाफ टीकाकरण का अहम पड़ाव शुक्रवार को पार कर लिया। अधिकारियों के मुताबिक 7 महीनों के अभियान के बाद शहर में सभी लक्षित लोगों को महामारी रोधी टीके की पहली खुराक दे दी गई है।
इंदौर नगर निगम की ने बताया, हमने शहरी क्षेत्र के 18.81 लाख पात्र लोगों को महामारी रोधी टीका लगाने का लक्ष्य तय किया था। अब तक हम शहर के 18.82 लाख नागरिकों को टीके की पहली खुराक दे चुके हैं।

पाल ने कोविड-19 के खिलाफ इस उपलब्धि का श्रेय इंदौर के नागरिकों की जागरूकता को देते हुए उनसे अपील की कि वे तय समय पर टीके की दूसरी खुराक भी लगवाएं। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से हुई थी और पहले दौर में स्वास्थ्य कर्मियों को टीके की खुराक दी गई थी।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के कुल 1,53,021 मरीज मिले हैं। इनमें से 1,391 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। हालांकि महामारी की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने पर इन दिनों जिले में रोजाना मिलने वाले नए संक्रमितों की तादाद इकाई अंक पर सिमट गई है।(भाषा)



और भी पढ़ें :