कोरोना पर पीएम मोदी की महत्वपूर्ण बैठक, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील

Last Updated: मंगलवार, 21 दिसंबर 2021 (17:27 IST)
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में के नए स्वरूप का पता चलने और इसे लेकर दुनियाभर में पैदा हुई आशंकाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति और जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए शनिवार को एक अहम बैठक की।
इस दौरान पीएम ने सभी से अतिरिक्त सावधान बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की आवश्यकता है।
देश में शनिवार को 1 दिन में कोविड-19 के 8,318 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,45,63,749 हो गई। देश में 465 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,67,933 हो गई। अब तक कोविड-19 रोधी टीके की कुल 120.96 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

इन सबके बीच दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के एक नए स्वरूप के आने से कई देशों की चिंताएं बढ़ गई हैं और उन्होंने बचाव के उपाय करने आरंभ कर दिए हैं। WHO की एक समिति ने कोरोनावायरस के इस नए स्वरूप को 'ओमीक्रॉन' नाम दिया है और इसे 'बेहद संक्रामक चिंताजनक स्वरूप' करार दिया है। कोरोनावायरस के इस नए स्वरूप के सामने आने के बाद अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, रूस और कई अन्य देशों के साथ यूरोपीय संघ ने अफ्रीकी देशों से लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।



और भी पढ़ें :