कानपुर में बाहर से आए 1200 लोगों को किया क्वारंटाइन

अवनीश कुमार| Last Updated: गुरुवार, 23 अप्रैल 2020 (12:47 IST)
कानपुर। के में कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी को लेकर जिला प्रशासन रात-दिन एक करके हर एक व्यक्ति की तलाश करने में जुटा है जो कहीं ना कहीं बाहर से या फिर किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हों और ऐसा प्रत्‍येक व्यक्ति जिला प्रशासन के रडार पर है।
इसको लेकर जिला प्रशासन पुलिस की मदद से ऐसे लोगों की तलाश करने में जुटा हुआ है। पिछले दिनों बाहर से आए लगभग 1200 लोगों को चिन्हित करते हुए जिला प्रशासन ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम की मदद से सभी को क्वारंटाइन किया है और इन सभी की जांच के साथ समय-समय पर थर्मल स्कैनिंग भी कराई जा रही है।

स्वास्थ्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों बाहर से आए 1200 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।इन्हें 12 स्थानों पर रखा गया है और इन सभी की रोजाना थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है। इसी दौरान 1 सप्ताह के भीतर लगभग 10 लोगों ने यहां से भागने की कोशिश करें, जिन्हें पकड़ लिया गया है और कड़े निर्देश देते हुए कार्रवाई करने की बात भी कही है।

जिला प्रशासन व की ओर से इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि इन सभी को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए खाने-पीने से लेकर हर चीज की व्यवस्था इनके लिए कराई जा रही है।

जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि इनकी निगरानी के लिए मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में टीमें बनाई गई हैं। यह सभी लोग 3 मई तक यहीं रहेंगे। उसके बाद शासन से जैसा निर्देश आएगा, उसी तरह की व्यवस्था की जाएगी।



और भी पढ़ें :