कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते हरियाणा में 2 दिन का Lockdown

पुनः संशोधित शनिवार, 22 अगस्त 2020 (15:55 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़। हरियाणा में (Coronavirus) के उतरोत्तर बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है और उसे इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए फिर से लॉकडाउन (Lockdown) के लिए मजबूर होना पड़ा है, जिसके तहत शनिवार और रविवार को सभी सार्वजनिक और निजी कार्यालय, शॉपिंग मॉल, दुकानें और बाजार बंद रहेंगे। हालांकि ये आदेश आवश्यक सेवाओं और रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की दुकानों या मॉल में इस तरह की दुकानों पर लागू नहीं होंगे।

राज्य में गत तीन दिनों से कोरोना संक्रमण के 1000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में अब तक कुल 52 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले हो चुके हैं। हालांकि इनमें से 43 हजार से अधिक मरीजों ने इस महामारी को मात दे दी है, लेकिन आठ हजार से अधिक मरीज अभी भी उपचाराधीन हैं।

कोरोना ने राज्य में अब तक 585 लोगों की जान ले ली है। राज्य सरकार ने इन आंकड़ों को गंभीरता से लेते हुए अब और कोई ढील नहीं देने का फैसला लिया है। साथ ही कोरोना संबंधी हिदायतों को सख्ती से लागू करने और इनका उल्लंघन करने वालों से कड़ाई से निपटने के भी आदेश दिए गए हैं।
सरकार ने सार्वजनिक और निजी परिवहन सेवाओं तथा हरियाणा लोक सेवा आयोग और हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षाओं को लॉकडाउन आदेशों से मुक्त रखा है, लेकिन स्थिति नहीं संभलने पर कड़े कदम उठाने के भी संकेत दिए हैं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :