Corona Virus ने न्यूयॉर्क में रखा पहला कदम, जानलेवा वायरस की पुष्टि

Andrew M. Cuomo
Last Updated: सोमवार, 2 मार्च 2020 (13:13 IST)
अल्बानी। जानलेवा (Corona Virus) ने अमेरिका के (New York) शहर में अपना पहला कदम रख दिया है। न्यूयॉर्क के एंड्रू कुओमो ने बताया कि यहां कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है।
ALSO READ:

अमेरिका में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत, सील कर सकता है मेक्सिको सीमा
एंड्रू ने रविवार को कहा कि न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के पहले मामले में 30 वर्षीय एक महिला संक्रमित है जिसने हाल ही में की यात्रा की थी। फिलहाल इस महिला को उसके घर में अलग से रखा गया है। इस महिला को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है।

हालांकि गवर्नर ने यह भी कहा कि मरीज का स्वास्थ्य न्यूयॉर्क आने के बाद ठीक है और स्थिति गंभीर नहीं है। अमेरिका सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार देश में फिलहाल कोरोना वायरस के 15 मामलों की पुष्टि हुई है। 7 अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट सकारात्मक आने की आशंका है।
इसके अलावा जापान के योकोहामा में खड़े डाइमंड प्रिंसेस जहाज से आए 47 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं और 1 व्यक्ति की इस वायरस के कारण भी हो गई है।

उल्लेखनीय है कि वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से अब तक 88,000 लोग प्रभावित हुए है जिसमें से अकेले में ही 2,900 लोगों की मौत हो चुकी है तथा लगभग 40,000 को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।



और भी पढ़ें :