UP में पूर्व नपा अध्यक्ष की बहू Corona पॉजिटिव, 24 परिजन क्वारंटाइन

पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 अप्रैल 2020 (16:34 IST)
लखनऊ। में बहराइच के शहर कोतवाली क्षेत्र निवासी कोरोना पॉजिटिव महिला के 24 परिजनों को क्वारंटाइन किया गया है, जबकि बस्ती में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में एक व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, गोंडा के जिलाधिकारी ने रमजान के दौरान घरों में ही इबादत करने की अपील की है।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बहराइच जिले में गुरुवार को एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। महिला बहराइच भाजपा के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष की बहू है।
उन्होंने पिछले दिनों अपने बेटे की शादी की सालगिरह मनाई थी। इस मौके पर उनके घर पर एक पार्टी हुई थी, जिसमे करीब 50 लोग शामिल हुए थे। महिला के 24 परिजनों को भी क्वारंटाइन किया गया है।

मोदी पर अभद्र टिप्पणी : बस्ती के शहर कोतवाली थाने में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अन्य व्यक्तियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले एक व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शादाब खान नामक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अन्य व्यक्तियों के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी की थी। दूसरी ओर, बस्ती में ही शुक्रवार को 3 नए मरीज मिलने से जिले में इस रोग से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23 तक पहुंच गई है।
गोंडा के जिलाधिकारी की अपील : गोंडा जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल ने मुस्लिम समुदाय से रमजान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घरों में रहकर नमाज अदा करने की अपील की है।

जिले की सभी मनकापुर, तरबगंज, कर्नलगंज और सदर समेत चारों तहसीलों तथा सभी थाना क्षेत्रों की पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से मुस्लिम धर्मगुरुओं, उलेमाओं और मौलानाओं के साथ बैठक कर घरों में रहकर इबादत करने की अपील करने को कहा गया है।

जौनपुर में 12 लोग गिरफ्तार : उत्तर प्रदेश में जौनपुर के विभिन्न थानों की पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 3 अभियोग पंजीकृत कर 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना की रोकथाम के मद्देनजर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने और उनके विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिले में 57 सैम्पल की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिलने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।(वार्ता)




और भी पढ़ें :