Omicron पर CM केजरीवाल का पीएम मोदी को पत्र, प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक की मांग

पुनः संशोधित रविवार, 28 नवंबर 2021 (14:32 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को आग्रह किया कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से भारत आने वाली उड़ानों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाए।
ALSO READ:

ओमिक्रॉन कोरोना वैरिएंट पर मध्यप्रदेश में अलर्ट, सोमवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खुलेंगे स्कूल, ऑनलाइन विकल्प भी रहेगा
केजरीवाल ने एक पत्र में लिखा, 'हमारे देश ने पिछले डेढ़ साल में कोरोना वायरस के खिलाफ मुश्किल लड़ाई लड़ी है। काफी कठिनाइयों के बाद और हमारे लाखों कोविड योद्धाओं की नि:स्वार्थ सेवा के कारण हमारा देश कोरोना वायरस से उबर पाया है।'
उन्होंने प्रधानमंत्री को भेजे गए पत्र में लिखा कि हमें WHO द्वारा हाल में पहचाने गए इस नए चिंताजनक स्वरूप को भारत में आने से रोकने के लिए हरसंभव कदम उठाना चाहिए। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप इन क्षेत्रों से आने वाली उड़ानों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाएं। यदि कोई संक्रमित व्यक्ति भारत आ गया, तो इस संबंध में कोई भी देरी घातक साबित हो सकती है।
उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित दो दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों में वायरस का डेल्टा स्वरूप मिला है। दोनों क्रमश: 11 नवंबर और 20 नवंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इससे उन्हें ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप से संक्रमण होने की आशंका दूर हो गई है जिसको लेकर पूरी दुनिया में चिंता है।



और भी पढ़ें :