चीन ने पार की क्रूरता की हद, कोरोना संक्रमितों को मेटल बॉक्स में किया कैद

Last Updated: गुरुवार, 13 जनवरी 2022 (12:34 IST)
हमें फॉलो करें
दुनिया इस समय कोरोना महामारी से युद्ध लड़ रही है। पर फैलाने के आरोप लगते रहे हैं। इस बीच चीन की अमानवीयता की तस्वीरें एक बार फिर सामने आई हैं। चीन ने अपने यहां 'जीरो कोविड पॉलिसी' पर अमल कर रहा है।


इस पॉलिसी के तहत वह कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहा है। वह बीमार लोगों को मेटल के बॉक्स में कैद करके रख रहा है।

ऐसे लाखों लोगों को उसने क्वारंटीन शिविरों में भेज दिया है। उसकी इस अमानवीय हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे चीन की अमानवीय हरकतों वाले कुछ वीडियो से पता चलता है कि उसने लाखों लोगों को क्वारंटीन शिविरों में रखा हुआ है। कई संक्रमित मरीजों को मेटल बॉक्सों में कैद कर दिया गया है।
सोशल मीडिया में चीन के वीडियो वायरल से पता चलता है कि सख्त पाबंदियों के नाम पर वहां नागरिकों के साथ किस तरह का व्यवहार हो रहा है। यह किसी बुरे सपने से कम नहीं है।

गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को भी मेटल के बॉक्सों में रखा जा रहा है। कोविड संक्रमित होने पर इन बॉक्सों में दो सप्ताह के लिए कैद कर दिया जाता है। इनमें लकड़ी के पलंग और टॉयलेट बनाए गए हैं। अगले महीने चीन विंटर ओलिंपिक करने वाला है। यह देखते हुए उसने सख्तियां और बढ़ा दी हैं।



और भी पढ़ें :