वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन व्यवस्था बदली, कान्हा के भक्त अब ऐसे कर सकेंगे दर्शन

Last Updated: शुक्रवार, 7 जनवरी 2022 (14:39 IST)
हमें फॉलो करें
मथुरा। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए में विश्वविख्यात ठाकुर श्री में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से दर्शन की व्यवस्था की गई है। अर्चना सिंह (मंदिर प्रशासक, सिविल जज जूनियर डिवीजन)ने गुरुवार को आदेश जारी करते हुए नई व्यवस्था लागू करने के आदेश दिए हैं। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को अब अपने साथ कोविड की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य है।
ALSO READ:

कोरोना की तीसरी लहर का कहर, 214 दिन बाद फिर 1 लाख से ज्यादा नए मरीज, पॉजिटिविटी रेट 7.74%

सिविल जज द्वारा मंदिर प्रबंधक को जारी आदेश में प्रवेश मार्ग पर कोविड टेस्टिंग डेस्क बनाने के साथ ही कोविड नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। मंदिर परिसर में पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात कराने, सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन कराने, मंदिर में प्रवेश से पूर्व थर्मल स्कैनिंग, मास्क, हैंड सैनिटाइजेशन का भी इंतजाम करने को कहा गया है।
मंदिर से निकासी के लिए गलियों में भीड़ को रोकने के लिए भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने को कहा है। मंदिर में स्थायी वनवे व्यवस्था कर मंदिर के गेट संख्या 2 व 3 से श्रद्धालुओं को प्रवेश देने के साथ ही गेट संख्या 1 व 4 से निकास की व्यवस्था करने को कहा गया है। गेट नंबर 5 गोस्वामी समाज के लिए आरक्षित रखा गया है।



और भी पढ़ें :