अमित शाह बोले, केंद्र जुलाई-अगस्त में Covid 19 टीकाकरण की बढ़ाएगा गति

Last Updated: सोमवार, 21 जून 2021 (12:59 IST)
हमें फॉलो करें
अहमदाबाद। केंद्रीय गृहमंत्री ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। अहमदाबाद में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद गृहमंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ ही हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है।
ALSO READ:

Corona World Update: विश्व में कोरोना से 1 दिन में 3 लाख से अधिक लोग संक्रमित, 38.64 लाख से ज्यादा की मौत

शाह ने सोमवार को सुबह कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने केंद्र द्वारा 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त में टीके मुहैया कराए जाने का एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है। शाह के अनुसार इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा निर्णय है।



शाह ने कहा कि सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश में सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू किया जा रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि अब हम सभी को जल्द से जल्द टीका लगाने के लक्ष्य को तेजी से हासिल करेंगे। शाह सोमवार को 2 दिवसीय दौर पर अहमदाबाद पहुंचे हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :