महाराष्ट्र में Omicron का विस्फोट, 7 नए मरीज, देशभर में अब तक 12 मामले

Last Updated: रविवार, 5 दिसंबर 2021 (19:21 IST)
में वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 7 और नए मामले दर्ज किए गए हैं। नए मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 8 हो गई है।

पिंपरी चिंचवाड़ में 6 मामले सामने आए जबकि पुणे में ओमिक्रॉन का 1 मामला सामने आया।
नए मामले सामने आने के बाद देशभर में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हो गई है। 7 नए मरीज मिलने के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि पुणे में 4 व्यक्ति जो विदेश से लौटे हैं वे ओमिक्रॉन से संक्रिमत पाए गए हैं। दिल्ली में एक नया मामला सामने आया है।

चिकमंगलुरू के जवाहर नवोदय में कोरोना विस्फोट :
कर्नाटक के चिकमंगलुरू में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में से के कम से कम 69 लोग संक्रमित पाये गये हैं। संक्रमितों में 59 विद्यार्थी हैं। किसी भी संक्रमित में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एसएन उमेश ने बताया कि हमने जवाहर नवोदय विद्यालय में 457 लोगों की जांच की, जिसमें से 59 विद्यार्थी एवं 10 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए किसी भी मरीज में बीमारी का कोई लक्षण नहीं है, फिर भी हमने उन्हें पृथक कर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि सभी लोगों की जांच रिपोर्ट यहां प्राप्त हुई और इसमें से 69 संक्रमित पाए गए। उमेश ने यह भी कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय के शिक्षण एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा चुका है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने स्कूल को अस्थायी तौर पर सील कर दिया गया है तथा चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल कर्मचारियों को वहां तैनात कर दिया गया है।



और भी पढ़ें :