दिल्ली में 24000 के करीब नए केस, CM केजरीवाल ने कहा- Corona की यह लहर पिछली के मुकाबले 3 गुना ज्यादा खतरनाक

Last Updated: शनिवार, 17 अप्रैल 2021 (18:37 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। राजधानी में का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में करीब 24000 मामले सामने आए।
ALSO READ:

सावधान! Corona Vaccine संक्रमण से नहीं बचाती, लेकिन...
बिस्तर की उपलब्धता और ऑक्सीजन की आपूर्ति धीरे-धीरे खत्म हो रही है। हमें नहीं पता कि कब चरम आएगा। कोविड की यह लहर पिछली के मुकाबले तीन गुना ज्यादा खतरनाक है।

केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बड़े पैमाने पर कोविड बिस्तर बढ़ाने जा रहे हैं, सबसे बड़ा लक्ष्य ऑक्सीजन के साथ बिस्तरों को बढ़ाना है। कोविड मरीजों के लिये अगले कुछ दिनों में करीब 6000 बिस्तर बढ़ाए जाएंगे।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से दिल्ली में केंद्र द्वारा संचालित अस्पतालों में कम से कम 50 प्रतिशत बिस्तर कोविड मरीजों के लिए आरक्षित करने का अनुरोध किया है। केंद्र से ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम और रेमडेसिविर की आपूर्ति बढ़ाने का भी अनुरोध किया है।

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए इस्तेमाल होने वाली दवाओं की कालाबाजारी की खबर मिलने पर अधिकारियों को फौरन कार्रवाई का निर्देश दिए गए हैं।

केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति ‘काफी गंभीर एवं चिंताजनक’ हो गई है और रोगियों के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और टोसीलीजुमैब की आपूर्ति में कमी हो गई है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में 24 हजार नए मामले आए हैं। इससे एक दिन पहले कोविड-19 के करीब 19,400 मामले सामने आए थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात की और उनसे दिल्ली में कोरोना वायरस के रोगियों के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और टोसीलीजुमैब की आपूर्ति करने का आग्रह किया।

केजरीवाल ने कहा कि बिस्तरों की संख्या भी कम पड़ती जा रही है और दिल्ली सरकार इन्हें बढ़ाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अगले तीन-चार दिनों में सरकार छह हजार नए बिस्तर जोड़ेगी, जिसमें 1300 बिस्तर यमुना क्रीड़ा परिसर और 2500 बिस्तर राधास्वामी सत्संग परिसर में बनाए जाएंगे।



और भी पढ़ें :