12 दिन में दिल्ली पुलिस के 1700 कर्मी हुए कोरोना संक्रमित, SOP को लेकर वरिष्‍ठ अधिकारियों ने की बैठक

Last Updated: बुधवार, 12 जनवरी 2022 (18:48 IST)
नई दिल्ली। के 1700 से अधिक कर्मी एक जनवरी के बाद से कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। यह जानकारी बुधवार को अधिकारियों ने दी। उन्होंने कहा कि पात्र लाभार्थियों को बूस्टर खुराक देने के लिए पुलिस मुख्यालय में विशेष शिविर लगाया गया है।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एक जनवरी से 12 जनवरी के बीच 1700 से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। सभी की हालत ठीक है और वे पृथक-वास में हैं। ठीक होने के बाद वे ड्यूटी पर आएंगे। दिल्ली पुलिस में 80 हजार से अधिक कर्मी हैं।

उन्होंने बताया कि जय सिंह मार्ग पर स्थित पुलिस मुख्यालय में काम करने वाले कर्मियों के लिए एहतियात के तौर पर एक विशेष शिविर लगाया गया है जहां पात्र कर्मियों को बूस्टर खुराक दिए जाएंगे।

विशेष पुलिस आयुक्त (कल्याण) शालिनी सिंह ने कहा, पीएचक्यू के भूतल पर ऑफिसर्स लाउंज में साढ़े 11 बजे से कोविड टीका के एहतियाती खुराक देने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। यह पहल इसलिए की गई है ताकि हमारे मुख्यालय में तैनात सुरक्षाकर्मियों को कार्य अवधि के दौरान बूस्टर खुराक लेने के लिए बाहर नहीं जाना पड़े।

उन्होंने कहा, केवल उन्हीं पात्र पुलिसकर्मियों को बूस्टर खुराक दी जाएगी जिन्होंने टीके की दूसरी खुराक नौ महीने पहले ली थी। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को जिलों एवं अन्य इकाइयों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने मातहत अधिकारियों को निर्देश दें कि वे खुद का ध्यान रखें और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को अपनाएं ताकि कोरोना वायरस से बच सकें।(भाषा)



और भी पढ़ें :