कोरोना से 1300 बैंक कर्मचारियों की मौत, साप्ताहिक ब्योरा जारी करने की मांग

Last Updated: शुक्रवार, 21 मई 2021 (23:27 IST)
नई दिल्ली। बैंक संघ एआईबीईए ने (आईबीए) से कोविड-19 से प्रभावित बैंक कर्मचारियों का साप्ताहिक ब्योरा जारी करने का आग्रह किया है। ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉइज एसोसिएशन (एआईबीईए) के अनुसार देश में अब तक 1,300 से अधिक बैंक कर्मचारियों की कोविड-19 के कारण हो गई हैं और कई कर्मचारी संक्रमित हुए हैं।
ALSO READ:

भोपाल में 31 मई तक सख्त कोरोना कर्फ्यू, समीक्षा बैठक में बोले शिवराज- डॉक्टरों की निगरानी में ही लगाई जाए ऑक्सीजन
एआईबीईए ने इसके अलावा भारतीय बैंक संघ से सभी कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगवाने में मदद करने का भी अनुरोध किया है ताकि वे बिना किसी डर के अपनी ड्यूटी करते रहे। भारतीय बैंक संघ को लिखे पत्र में एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं जिससे बैंककर्मियों में दहशत का माहौल है।


भारतीय बैंक संघ के आंकड़ों के अनुसार जनवरी 2021 तक 600 बैंक कर्मचारियों की कोरोना के कारण मौत हो गई थी। यह आंकड़ा बढ़कर अब 1,300 पर पहुंच गया हैं। उन्होंने कहा कि देश में करीब 13.50 लाख बैंक कर्मचारी हैं और 0.10 प्रतिशत कर्मचारियों की कोरोना के कारण अब तक मौत हो गई हैं। यह आंकड़ा राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमण से हो रहीं मौतों से काफी अधिक है और दर्शाता है कि बैंक कर्मचारियों के संक्रमित होने का खतरा अधिक है।

वेंकटचलम ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से बैंक कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाने का आग्रह भी किया है। उन्होंने कहा कि अभी तक केंद्र सरकार की तरफ से बैंक कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। बैंक कर्मचारियों को लगता है कि सरकार उनकी उपेक्षा कर रही हैं जबकि वे अपना कर्तव्य निभा रहे हैं और बीमारी के खतरे के बीच लोगों की सेवा कर रहे हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :