New 2022 S-Cross का Global Debut, जानिए पिछले मॉडल से कितनी अलग

पुनः संशोधित शनिवार, 27 नवंबर 2021 (17:49 IST)
ने 2022 सुजुकी एस-क्रॉस New 2022 S-Cross से पर्दा उठा लिया है। नई S-Cross अपने पिछले मॉडल की तुलना में पूरी तरह से रिवाइज्ड डिजाइन के साथ आई है। लुक की बात करें तो एस-क्रॉस भारतीय बाजार में उपलब्ध पुराने मॉडल की तुलना में काफी बोल्ड नजर आती है।
इस कार को मारुति सुजुकी के प्रीमियम रिटेल नेटवर्क नेक्सा के जरिए भारतीय बाजार में प्रीमियम मॉडल के तौर पर बेचा जाता है। क्रॉसओवर सुजुकी के ऑलग्रिप सेलेक्ट फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। इसे इंस्ट्रूमेंट पैनल पर लगे डायल के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है।
कैसा है इंजन : नई Suzuki S-Cross को ऑटोमेकर की 48-वोल्ट SHVS माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ जोड़े गए 1.4-लीटर DITC इंजन से पावर मिलती है। इंजन 5,500 आरपीएम पर कुल पावर जनरेशन का 129 पीएस और 2,000-3,000 आरपीएम के बीच 235 एनएम का टार्क जनरेट करता है। बोर्ड पर लगी इलेक्ट्रिक मोटर 13.59 PS की पावर और 50 Nm का टार्क जनरेट कर सकती है।


स्टाइलिश लुक : नई Suzuki S-Cross बाहरी तौर पर काफी ज्यादा स्टाइलिश दिखती है। कार को पूरी तरह से रिवाइज्ड डिजाइन मिलता है। फ्रंट ग्रिल XL6 की तरह ही दिखता है। बोल्ड मेश के साथ ग्लॉसी फिनिश कार में विजुअल अपील जोड़ता है। हेडलैम्प्स कई एलईडी लैंप और इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ आते हैं। रिवाइज्ड हेडलैम्प भी एक मोटी क्रोम पट्टी के साथ जुड़े हुए हैं। बोनट को भी एक रिवाइज्ड टच मिला है और यह मस्कुलर दिखता है।

बड़े एयर इंटेक, बड़े करीने से लगाए गए फॉग लैंप हैं, जबकि स्किड प्लेट क्रॉसओवर को मजबूती प्रदान करती है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो नई Suzuki S-Cross में स्पोर्टी ब्लैक अलॉय व्हील, लोअर प्रोफाइल पर ब्लैक क्लैडिंग, टर्न इंडिकेटर इंटीग्रेटेड ORVMS मिलता है। कर्वी साइड प्रोफाइल नई बलेनो से थोड़ी मिलता-जुलता है।
सेफ्टी फीचर्स : नई सुजुकी एस-क्रॉस में ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स हैं। इनमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, स्टॉप एंड गो के साथ अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल शामिल हैं। यह 360 व्यू कैमरा और रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट जैसे पार्किंग सपोर्ट फंक्शन से भी लैस है।



और भी पढ़ें :