शेरशाह मूवी प्रिव्यू : कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक

कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित फिल्म शेरशाह का नाम पहले मेरा दिल मांगे मोर सोचा गया था। सिद्धार्थ मल्होत्रा और किआरा आडवाणी इस फिल्म में लीड रोल में हैं।

Last Updated: बुधवार, 4 अगस्त 2021 (19:19 IST)

  • बैनर : धर्मा प्रोडक्शन, काश एंटरटेनमेंट फिल्म
  • निर्माता : हीरू यश जौहर, करण जौहर, अपूर्व मेहता, शब्बीर बॉक्सरवाला, अजय शाह, हिमांशु गांधी
  • निर्देशक : विष्णु वर्धन
  • कलाकार : सिद्धार्थ मल्होत्रा, किआरा आडवाणी
  • रिलीज डेट : 12 अगस्त (अमेजन प्राइम वीडियो)

करण जौहर ने 2018 में कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक बनाने की घोषणा की थी और सिद्धार्थ मल्होत्रा को लीड रोल निभाने के लिए चुना गया। सिद्धार्थ ने अपने रोल को सही तरीके से निभाने के लिए 2019 में मिलिट्री ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। फिल्म का टाइटल पहले 'मेरा दिल मांगे मोर' था जिसे बदल कर 'शेरशाह' कर दिया गया।


'शेरशाह' की शूटिंग चंडीगढ़, पालमपुर, करगिल-लद्दाख और कश्मीर में हुई। फिल्म की शूटिंग जनवरी 2020 में पूरी हुई और इसे जुलाई 2020 में रिलीज करने की योजना बनाई गई। लेकिन कोरोना के कारण फिल्म की रिलीज अटक गई। परिस्थितियां जब लंबे समय तक सामान्य नहीं हुई तो इस फिल्म के मेकर्स ने इसे सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया।



कहानी
एक परमवीर चक्र विजेता बहादुर भारतीय सैनिक कैप्टन विक्रम बत्रा की सच्ची कहानी है। उनका साहस शाश्वत है और उनकी स्मृति भारतीय मानस में अमिट है। 1999 के में दुश्मन पर भारत की जीत में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनके जीवन की प्रमुख घटनाओं पर यह फिल्म आधारित है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन बत्रा की भूमिका अदा की है जबकि किआरा आडवाणी ने विक्रम बत्रा की
मंगेतर
डि
म्पल चीमा का रोल अदा किया है।



और भी पढ़ें :