हुमा कुरैशी की महारानी : लालू और राबड़ी देवी के जीवन से प्रेरित

Last Updated: शुक्रवार, 28 मई 2021 (12:29 IST)
हुमा कुरैशी की ‘महारानी’

को
फंस गए रे ओबामा और जॉली एलएलबी जैसी उम्दा फिल्म बनाने वाले ने इसे लिखा है। पहले सीज़न में आठ एपिसोड दिखाए जाएंगे। यह एक ड्रामा सीरिज है जिसका विषय राजनीति है। 1990 में बिहार के मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को पद छोड़ना पड़ा तो उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी को उत्तराधिकारी घोषित कर सीएम बना कर सभी को चौंका दिया। राबड़ी देवी को राजनीति का बिलकुल भी अनुभव नहीं था। इस घटना से प्रेरित होकर इस वेबसीरिज का ‍निर्माण किया गया है।

रानी भारती (हुमा कुरैशी) एक गृहिणी हैं। उनके पति भीमा (सोहम शाह) बिहार के मुख्यमंत्री हैं। रानी अपने घर और पति की अच्छे से देखभाल करती हैं। रानी के पति को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ता है। रानी चाहती है कि वह अब अपने गांव लौट चले। लेकिन उसके जीवन में तब यू टर्न आ जाता है जब पति भीमा अपनी उत्तराधिकारी रानी को घोषित करता है और सीएम के रूप में रानी के नाम की घोषणा करता है। भीमा के इस कदम से उसकी पार्टी के लोग चौंक जाते हैं।
इस सीरिज के लिए अभिनेता सोहम शाह ने अपना वजन 12 किलो बढ़ाया है ताकि वे भारतीय राजनेताओं जैसे नजर आएं। इस सीरिज की शूटिंग भोपाल और जम्मू में भी की गई है। ‘महारानी’ वेब सीरिज का टीज़र 9 मई को रिलीज हुआ था और ट्रेलर 9 मई को सामने आया। सोनी लिव पर इसे 28 मई से देखा जा सकेगा।

निर्देशक : करण शर्मा
कलाकार :
हुमा कुरैशी, सोहम शाह, अमित सियाल, विनीत कुमार, इनामुलहक
सीजन : 1 * एपिसोड: 8
रिलीज डेट : 28 मई से SonyLIV पर



और भी पढ़ें :