यामी गौतम को ईडी ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

पुनः संशोधित शुक्रवार, 2 जुलाई 2021 (14:41 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस हाल ही में निर्देशक आदित्य धर के साथ शादि के बंधन में बंधी हैं। यामी की वेडिंग तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। अब एक्ट्रेस एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं।


यामी गौतम को प्रवर्तन निदेशायल ने समन भेजा है। यामी को ईडी ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट से संबंधित उल्लंघन करने के लिए पूछताछ के लिए 7 जुलाई को बुलाया है। एक्ट्रेस को ये दूसरा समन जारी किया गया है।

खबरों के अनुसार ईडी अधिकारियों के कहा, यामी गौतम के बैंक खाने की डिटेल्स में फेमा यानि विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के तहत कई इनरेगुलरटीज सामने आई हैं। उनके निजी बैंक खाते में संदिग्ध विदेशी मुद्रा का लेनदेन शामिल है जिसकी जानकारी उन्होंने अधिकारियों को नहीं दी थी।

बताया जा रहा है कि यामी के खाते से हुए कुछ ट्रांसजेक्शन जांच के दायरे में आए हैं। प्राथमिक जांच के बाद पता चला कि यह बैंक खाते यामी गौतम से जुड़े हुए हैं, जिसके बाद उन्हें समन भेज तलब किया है। यामी को 7 जुलाई को अपना जवाब दर्ज करवाने के लिए ईडी दफ्तर में हाज़िर होना होगा।

वर्क फ्रंट की बात करें तो यामी गौतम ने फिल्म 'विक्की डोनर' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। वह जल्द ही भूत पुलिस, दसवी, अ थर्सडे में नजर आने वाली हैं।



और भी पढ़ें :