'सनक' और 'ह्यूमन' पर कुछ इस तरह एक साथ काम कर रहे विपुल अमृतलाल शाह

पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 फ़रवरी 2021 (17:39 IST)
हमें फॉलो करें
हाल ही में दो महत्वाकांक्षी और दिलचस्प प्रोजेक्ट्स- मेडिकल थ्रिलर 'ह्यूमन' (वेब शो) और 'सनक’ (फिल्म) की घोषणा करने के बाद, निर्देशक-निर्माता ने अब अपने इन प्रोजेक्ट्स पर काम करना शुरू कर दिया है। जबकि 'ह्यूमन' मानव ड्रग परीक्षण और चिकित्सा घोटाले की दुनिया के बारे में एक भावनात्मक नाटक है, वही 'सनक’ एक इंटेंस, भावनात्मक, एक्शन फिल्म है।

विपुल शाह कहते हैं, फिल्म निर्माता दिन-रात काम कर रहे है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दोनों परियोजनाओं को समय पर पूरा किया जाए। इन दो पूरी तरह से विपरीत परियोजनाओं को संभालना काफी चुनौतीपूर्ण काम है। मैं दोनों प्रोजेक्ट्स को प्रोड्यूस कर रहा हूं और मैं ’ह्यूमन’ को मोजेज़ सिंह के साथ डायरेक्ट कर रहा हूं।

शूट शेड्यूल के बारे में बात करते हुए विपुल ने कहा, दिन के समय के दौरान, हम की शूटिंग कर रहे हैं और रात में, हम की शूटिंग कर रहे हैं। मेरा दिन लगभग सुबह 5 बजे शुरू होता है और यह रात के 1 या 2 बजे खत्म होता है। सुबह से शाम तक ह्यूमन का निर्देशन करने के बाद, मैं सनक के सेट पर रिपोर्ट करता हूं जो शाम से शुरू हो कर अगली सुबह तक चलता है। हालांकि यह चुनौतीपूर्ण है, लेकिन यह काफी दिलचस्प और मजेदार है।
कोविड की वजह से नौ महीने तक घर पर रहने के बाद, फिल्म निर्माता अब एक साथ इन दो परियोजनाओं पर काम करने का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने कहा, दोनों प्रोजेक्ट्स की शूटिंग एक साथ नहीं करनी थी, लेकिन यह मेरे नियंत्रण से परे है, समय सीमा ने इसे निर्धारित किया लेकिन मैं अब इस प्रक्रिया का आनंद ले रहा हूं। एक रचनात्मक व्यक्ति के रूप में, मुझे चुनौती को हँसते-खेलते पूरा करने की आदत है। यही चुनौती है जिसे हम सभी ने स्वीकार किया है और हम इसके साथ आगे बढ़ रहे हैं।
‘ह्यूमन’ में बहुमुखी शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हारी मुख्य किरदार में है और जिसकी शूटिंग इस साल जनवरी से शुरू हो गई है। यह वेब सीरीज विपुल शाह और मोजेज सिंह द्वारा सह-निर्देशित होगी। ‘सनक’ में विद्युत के साथ चंदन रॉय सान्याल, नेहा धूपिया और रुक्मिणी मैत्रा नज़र आएंगी। सनशाइन पिक्चर्स के साथ ज़ी स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, 'सनक' विपुल अमृतलाल शाह प्रोडक्शन की फ़िल्म है, जिसका निर्देशन कनिष्क वर्मा ने किया है।



और भी पढ़ें :