विद्या बालन की 'शेरनी' का ट्रेलर आया सामने, इस दिन अमेजन प्राइम पर रिलीज होगी फिल्म

पुनः संशोधित बुधवार, 2 जून 2021 (14:08 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी फिल्म 'शेरनी' को लेकर चर्चा में बनी हुई है। इस फिल्म में विद्या एक फॉरेस्ट ऑफिसर का किरदार निभाती नजर आएंगी। बीते दिनों इस फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद ‍किया था।


अब अमेजन प्राइम वीडियो ने विद्या बालन स्टारर बहुप्रतीक्षित फिल्म 'शेरनी' का ट्रेलर जारी कर दिया है। फिल्म में विद्या बालन एक ईमानदार महिला फॉरेस्ट ऑफीसर- विद्या के किरदार में मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी, जो पितृसत्तात्मक समाज द्वारा सामाजिक अवरोधों का अड़ंगा लगाने के लिए छुट्टा छोड़े गए क्रूर पशुओं तथा अपने ही विभाग में व्याप्त ढुलमुल रवैये पर शिकंजा कसती है।
इस रोमांचक ट्रेलर में विद्या की अद्भुत यात्रा को दिखाया गया है, जो विचित्र किंतु खुद से जोड़ कर देखे जा सकने वाले किरदारों से भरी दुनिया में संपन्न होती है। मनुष्यों और पशुओं के बीच के संघर्ष को सुलझाने की कोशिश करते हुए इस यात्रा में विद्या को अपनी असामान्य ड्यूटी तथा वैवाहिक जीवन के बीच बार-बार आवाजाही करनी पड़ती है।

टी-सीरीज एवं एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूज की गई इस मस्ट-वाच ड्रामा फिल्म के कर्ताधर्ता न्यूटन-फेम डाइरेक्टर अमित मासुरकर हैं, जो उनके ट्रेडमार्क व्यंग्य से सजी हुई है। फिल्म में शरद सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, बृजेंद्र काला और नीरज काबी जैसे कलाकारों का जोरदार मिश्रण भी मौजूद है।

ट्रेलर के लॉन्च होने पर विद्या बालन ने कहा, जब मैंने पहली बार शेरनी की कहानी सुनी थी, तभी से मुझे दुनिया बेहद लुभावनी और दिलचस्प लगने लगी। मैं अपनी सुध-बुध ही भूल गई! इसके साथ-साथ मैं जिस विद्या का किरदार निभा रही हूं, वह बहुत कम बोलने वाली किंतु एक बहु-आयामी महिला है।

फिल्म एक संवेदनशील विषय को उठाती है जो न केवल मनुष्यों और पशुओं के बीच, बल्कि इंसान और इंसान के बीच भी सम्मान, आपसी समझ और सह-अस्तित्व पर आधारित है। इस बेमिसाल किरदार और अद्भुत कहानी को अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से ग्लोबल ऑडियंस के सामने पेश करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है और उम्मीद करती हूं कि दुनिया भर के दर्शक इस फिल्म के साथ अप्रत्याशित ढंग से जुड़ेंगे।

फिल्म में विद्या बालन के अलावा शरद सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, नीरज काबी और ब्रिजेंद्र काला जैसे कलाकार नजर आएंगे। फिल्म 'शेरनी' का निर्देशन अमित मासुरकर ने किया है। यह फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 18 जून 2021 को रिलीज होगी।



और भी पढ़ें :