विक्की कौशल की रिलीज 'सरदार उधम' का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज

पुनः संशोधित गुरुवार, 30 सितम्बर 2021 (13:52 IST)
की फिल्म 'सरदार उधम' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म में विक्की कौशल क्रांतिकारी सिंह का किरदार निभाने वाले हैं। वहीं अब भारतीय इतिहास के महान शहीदों में से एक सरदार उधम सिंह को विशेष श्रद्धांजलि देते हुए अमेजन प्राइम वीडियो ने मोस्ट अवेटेड फिल्म 'सरदार उधम' का ट्रेलर रिलीज कर दिया है।


रॉनी लाहिरी व शील कुमार निर्मित और शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित यह फिल्म सरदार उधम सिंह की कहानी है। फिल्म में शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन भी अहम भूमिकाओं में हैं जबकि अमोल पाराशर स्पेशल अपीयरेंस में दिखेंगे।

फिल्म का ट्रेलर काफी जबरदस्त है। ट्रेलर में सरदार उधम सिंह के जिंदगी की झलक मिलती है, सरदार उधम के रूप में विक्की कौशल अभूतपूर्व अवतार में नज़र आ रहे हैं।

फिल्म की कहानी इतिहास के गहरे दबे हुए पन्नों से एक गुमनाम नायक की कभी न मरने वाली बहादुरी, धैर्य और निडरता को बयां करती है। फिल्म सरदार उधम सिंह के अपने देशवासियों की मौत का बदला लेने के अडिग मिशन पर केंद्रित है, जिनकी जलियांवाला बाग हत्याकांड-1919 में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

सरदार उधम की भूमिका निभा रहे विक्की कौशल ने कहा, सरदार उधम सिंह की कहानी एक ऐसी कहानी है जिसने मुझे बहुत रोमांचित और प्रेरित किया। यह स्ट्रेंथ, दर्द, जुनून, असाधारण साहस, बलिदान और ऐसे कई मूल्यों को रिप्रेजेंट करता है जिनके साथ मैंने फिल्म में अपने किरदार के माध्यम से न्याय करने की कोशिश की है।
उन्होंने कहा, इस फिल्म के माध्यम से मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास से एक रोचक पृष्ठ को दुनिया के साथ साझा करने को लेकर उत्सुक हूं। यह एक ऐसी कहानी है जिसे न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर में शेयर करने की जरूरत है। मुझे खुशी है कि अमेजन प्राइम वीडियो के साथ, सरदार उधम भौगोलिक दायरों को पार करते हुए हमारे इतिहास के एक महत्वपूर्ण पन्ने को दुनिया भर में ले जाएगा।

सरदार उधम का प्रीमियर इस दशहरे, 16 अक्टूबर 2021 को अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा। प्रतिशोध की एक दिल दहला देने वाली कहानी, सरदार उधम एक वीर व्यक्ति की यात्रा को दर्शाती है, जिसने यह सुनिश्चित किया कि दुनिया अपने प्यारे भाइयों के जीवन को कभी न भूले, जो 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार में बेरहमी से मारे गए थे।



और भी पढ़ें :