सलमान खान के बयान पर रणबीर कपूर का करारा रिएक्शन

एक तरफ स्टारर फिल्म 'संजू' के ट्रेलर की खूब तारीफ हो रही है, वहीं इसके लिए कुछ और ही सोच रहे हैं। और सलमान खान के बहुत करीबी संबंध रहे हैं। उन्होंने किसी ज़माने में फिल्में साथ की हैं। सलमान खान जहां अब भी लगातार एक से एक फिल्म में लगे हुए हैं, वहीं संजय दत्त की बायोपिक बन कर आ रही है।


बायोपिक में रणबीर कपूर ने जो संजय दत्त का किरदार निभाया है, वो काबिले तारीफ है। हर तरफ उनकी एक्टिंग, फिल्म के ट्रेलर, गाने सभी की चर्चा है। सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि फिल्म निर्माता भी कह रहे हैं कि रणबीर कपूर से बेहतर इस किरदार के साथ कोई न्याय नहीं कर सकता, लेकिन यहां सलमान खान अपने दोस्त संजय की फिल्म को लेकर कुछ और ही बोल रहे हैं।



सलमान का कहना है कि फिल्म में संजय के कई अवतार दिखाए गए हैं। तो संजय के इन पिछले 7-8 वर्षों वाला किरदार खुद संजय ने क्यों नहीं निभाया। सलमान को लगता है कि अगर संजय फिल्म में खुद की भुमिका निभाते तो यह और बेहतर होता क्योंकि कोई भी इसे संजय से बेहतर ना समझ सकता है और ना ही कर सकता है। सलमान की तरह ऐसे कई लोग है जिन्हें लगता है कि उनकी संजय की फिल्म में उनका हालिया किरदार उन्हें ही निभाना चाहिए था।

सलमान के इस बयान पर रणबीर से जब सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि ऐसा कभी नहीं हुआ है कि एक व्यक्ति ने अपनी ही बायोग्राफी में खुद का किरदार निभाया हो। यह एक कैरेक्टर के प्रभाव को खत्म कर देता है। दर्शक उसे एक ड्रामा की तरह देखते हैं। मुझे हमेशा से पता था कि मेरी तुलना संजय दत्त से की जाएगी और इसलिए ही मैंने उनकी भूमिका के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश की है।

रणबीर ने आगे कहा कि चाहे लोग मुझे 40 वर्षीय या 20 वर्षीय संजय दत्त के अवतार में देखें, उन्हें यह फील आना चाहिए कि एक आर्टिस्ट संजय दत्त का किरदार निभा रहा है। मुझे यह भी पता है कि मैं कभी दूसरा संजय दत्त नहीं बन सकता। रणबीर की यही सोच उन्होंने फिल्म में भी रखी और उन्हें दर्शक पसंद कर रहे हैं।

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म 'संजू' 29 जून को रिलीज़ होने वाली है। फिल्म में सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा, मनीषा कोइराला और परेश रावल भी मुख्य भुमिका में हैं।



और भी पढ़ें :