सलमान खान की "राधे" ने तोड़े रिकॉर्ड, 4.2 मिलियन व्यूज़ के साथ बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म

पुनः संशोधित शनिवार, 15 मई 2021 (09:45 IST)
भारत में,
फ़िल्म 'राधे' को ज़ी5 पर ज़ी की पे-पर-व्यू सर्विस ज़ी प्लेक्स और प्रमुख डीटीएच ऑपरेटर के साथ रिलीज़ किया गया। साथ ही इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में थिएटर्स में रिलीज किया गया जिसे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। विदेशों के सिनेमाघरों में फिल्म की सरहाना करने वाले उत्सुक प्रशंसकों से ले कर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर बुकिंग करने तक, सुपरस्टार के प्रशंसकों ने रिलीज़ के तुरंत बाद ही फ़िल्म देखना शुरू कर दिया, नजीतन यह रिलीज़ के दिन सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गयी। यही नहीं, अधिक संख्या में लॉग-इन करने के कारण सर्वर डाउन हो गया। फिल्म को पहले दिन विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर 4.2 मिलियन व्यूज़ ‍मिले और यह एक दिन में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है।

यूएई में थिएटर्स की 50% क्षमता के साथ फ़िल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 379,000 अमरीकी डालर का कलेक्शन किया है जो न केवल की पिछली फिल्म 'दबंग 3' (2019) से अधिक है, बल्कि 'गॉडजिला वर्सेस कोंग' की तुलना में अधिक ओपनिंग डे कलेक्शन भी है। फेस्टिव वीकेंड को देखते हुए कलेक्शन में अधिक इज़ाफ़ा होने की उम्मीद है।

बहुत महत्वपूर्ण रूप से, राधे ने हाइब्रिड रिलीज़ की सफलता का जोरदार प्रदर्शन किया और इस कठिन वक़्त के दौरान एक फिल्म को रिलीज़ करने का एक प्रभावी मॉडल दिखाया। यह न केवल राधे के स्टेक होल्डर्स के लिए बल्कि देश की सम्पूर्ण फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए महत्वपूर्ण होगा जो महामारी का खामियाजा भुगत रहे है।


राधे के सभी आँकड़े इस बात के गवाह हैं कि जब इमेंस स्टार पॉवर, विभिन्न प्लेटफार्म तक अपना रास्ता तय करती है, तब कम थिएट्रिकल रिलीज़ के बावजूद सबसे कठिन समय में भी इतिहास रचा जाता है। यह इस तथ्य को पुष्ट करता है कि मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म रिलीज़ आने वाले वक्त का भविष्य है और आने वाले वर्षों में कई गुना बढ़ जाएगा।

ज़ी स्टूडियोज के सीबीओ शारिक पटेल ने कहा, "फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया है और इस अनूठी और पहले कभी नहीं देखी गई वितरण रणनीति के माध्यम से यह हाई-ऑन-एंटरटेनमेंट,
सलमान खान की फिल्म दर्शकों को अपने हिसाब से कहीं भी देखने का 'अवसर' सुनिश्चित करता है। अभूतपूर्व परिस्थितियों के साथ इनोवेटिव विकल्प बनाने की जिम्मेदारी आती है जो भविष्य के व्यापार मॉडल के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा और ज़ी इसमें सबसे आगे है।"



और भी पढ़ें :