कैसा रहा सलमान खान की रेस 3 का बॉक्स ऑफिस पर पहला सप्ताह?

कैसा रहा की का पर पहला सप्ताह? इस प्रश्न का जवाब है उम्मीद से कम। फिल्म में यदि सलमान जैसा सुपरस्टार हो तो कलेक्शन और ज्यादा होने थे। ये कलेक्शन तब भी अच्छे माने जा सकते थे जब दर्शकों का रिस्पांस फिल्म को लेकर पॉजिटिव होता।


यहां पर तो फिल्म के बारे में निगेटिव बातें ज्यादा सुनने को मिल रही हैं इसके आधार पर कहा जा सकता है कि फिल्म के ज्यादा दूर जाने की उम्मीद नहीं है। वैसे भी अगले सप्ताह 'संजू' रिलीज हो रही है जो रेस 3 को नुकसान पहुंचाएगी। वैसे भी रेस 3 की रेस दूसरे सप्ताह के खत्म होते ही समाप्त हो जाएगी।


रेस 3 ने वीकेंड पर जोरदार शुरुआत लेते हुए 106.47 करोड़ का कलेक्शन किया, लेकिन वीकडेज़ में रफ्तार धीमी पड़ गई। पहले सप्ताह में फिल्म ने लगभग 145 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। सलमान की सुल्तान ने पहले सप्ताह में 229.16 करोड़ रुपये का कलेक्शन था। दोनों फिल्मों की तुलना से समझ आता है कि रेस 3 काफी पीछे रह गई है।
यहां यह बात उल्लेखनीय है कि रेस 3 की काफी बुराई की गई। सोशल मीडिया पर मजाक बनाया गया। फिल्म समीक्षकों ने खराब रेटिंग दी, इसके बावजूद फिल्म यहां तक पहुंच गई जो सलमान खान के स्टारडम को दर्शाता है। दूसरे वीकेंड में यदि फिल्म रफ्तार पकड़ती है तो यह 200 करोड़ क्लब में भी शामिल हो सकती है।

फिल्म निर्माताओं के लिए रिलीज के पहले ही मुनाफे का सौदा साबित हो चुकी है। विभिन्न राइट्स बेचकर ही लागत से ज्यादा की वसूली हो गई है। कुछ डिस्ट्रीब्यूटर्स को थोड़ा नुकसान हो सकता है।

कुल मिलाकर रेस 3 की जितनी बुराई हुई उससे बेहतर इसने प्रदर्शन किया, लेकिन यह प्रदर्शन इतना अच्छा भी नहीं है कि फिल्म उद्योग में खुशी का माहौल हो।



और भी पढ़ें :