फिल्म 'बेखुदी' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले थे Saif Ali Khan, इस वजह से कर दिए गए बाहर

पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 मई 2021 (15:14 IST)
बॉलीवुड एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है। सैफ अली खान ने 1993 में रिलीज हुई मल्टी स्टारर फिल्म 'परंपरा' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। बड़े और नामी स्यार्स होने के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।


कम ही लोग जानते है कि सैफ इससे पहले साल 1992 में फिल्म बेखुदी से डेब्यू करने वाले थे। लेकिन उनके एक गलत हरकत की वजह से उन्हें फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। अगर बेखुदी सैफ की डेब्यू फिल्म होती तो वे काजोल के साथ स्क्रीन शेयर करते।

खबरों की मानें तो फिल्म बेखुदी के डायरेक्टर ने इस फिल्म से सैफ को बाहर कर दिया था, क्योंकि उनका रवैया डायरेक्टर को अनप्रफेशनल लग रहा था और उन्हें लग रहा था कि फिल्म में वे इंटरेस्ट नहीं ले रहे। सैफ ने खुद बताया कि सेट पर ऐसा क्या हुआ था कि डायरेक्टर को गुस्सा आ गया और उन्हें निकाल दिया।
सैफ ने अपने एक इंटरव्यू में खुद यह खुलासा किया था कि उन्हें इस फिल्म से क्यों बाहर कर दिया गया था। 'बेखुदी' का पहला शूटिंग शेड्यूल पूरा हो चुका था, लेकिन राहुल रवैल को सैफ अनप्रफेशनल लगने लगे और उन्होंने सैफ को बाहर निकाल कर उनकी कमल सदाना को ले लिया।

सैफ डायरेक्टर राहुल रवैल और अपनी को-स्टार काजोल के साथ फिल्म के गाने की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि उन्हें इस गाने में झूठे आंसू से दर्द वाले एक्सप्रेशन्स चेहरे पर दिखाने थे, लेकिन एक लाइन गाते हुए उनका एक्सप्रेशन्स ही बदल जाते थे, जिसके बाद डायरेक्टर को लगने लगा कि वह इसमें इंटरेस्ट ही नहीं ले रहे हैं।
सैफ मानते हैं कि उन्होंने इतना खराब परफॉर्म किया होगा, जिसके बाद डायरेक्टर को उन्हें बाहर करना पड़ा होगा। उन्होंने इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि वे शॉट बेहद घटिया रहा।




और भी पढ़ें :