'बधाई दो' के लिए राजकुमार राव ने बनाई बॉडी, बोले- इस तरह का ट्रांसफॉर्मेशन कर पाना बिल्कुल आसान नहीं था

पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 मार्च 2021 (17:03 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्टर की फिल्म 'रूही' बीते दिन ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। 'रूही' के बाद राजकुमार राव अपनी अगली फिल्म 'बधाई दो' के प्रमोशन में बिजी हो गए हैं। इस फिल्म के लिए राजकुमार राव ने कितनी मेहनत की है इसकी एक छोटी सी झलक एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

राजकुमार राव को जंगल पिक्चर्स के 'बधाई दो' में एक सिपाही के रूप में देखा जाएगा। तस्वीर में राजकुमार का जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन नज़र आ रहा है। बधाई दो में और बेहतर दिखने के लिए राजकुमार राव ने अपनी बॉडी पर काम किया है।

तस्वीर के साथ एक्टर ने ये भी बताया है कि इस बॉडी को बनाने में उन्हें कितनी मुश्किल हुई। तस्वीर के साथ एक्टर ने लिखा, बधाई दो को शार्दुल ठाकुर। एक शाकाहारी होने के नाते और किसी भी कैमिकल का इस्तेमाल करे बिना इस तरह का ट्रांसफॉर्मेशन कर पाना बिल्कुल आसान नहीं था। लेकिन जब आप किसी चीज़ से प्यार करते हैं तो कुछ भी नामुमकिन नहीं होता। बधाई दो वो फिल्म है जो मेरे दिल के बहुत करीब है।
हर बार जब भी राजकुमार राव बड़े पर्दे पर देखते हैं तो कुछ अलग पेश करते हुए नज़र आते है। बहुमुखी अभिनेता को अपनी भूमिकाओं में प्रामाणिकता लाने के लिए जाना जाता है, जिससे यह अधिक दिलचस्प और वास्तविक प्रतीत होता है। अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'बधाई दो’ के लिए, अभिनेता ने अपने किरदार के लिए फिसिकल ट्रांसफॉर्मेशन का विकल्प चुना है, क्योंकि फ़िल्म में वह एक माहिला पुलिस थाने में एक सख्त पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रहे है।

अपने किरदार शार्दुल ठाकुर के लिए प्रिपरेशन के बारे में बात करते हुए, राजकुमार ने कहा, जब हमारे निर्देशक हर्षवर्धन ने मुझे बताया कि मुझे उस भूमिका के लिए मसल्स बनाने की जरूरत है तो मैंने यही सोचा कि मुझे अपना खाना छोड़ना होगा। यह बिल्कुल आसान नहीं था, लेकिन स्क्रिप्ट प्रति उत्साह ने मुझे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया। मैंने शूट शुरू होने से पहले अच्छी तरह से वर्कआउट करना शुरू कर दिया था, मैं हर दिन कम से कम 2 घंटे जिम करता था जिसमें शूट के दिन भी शामिल थे जो 12 घंटे तक चलते थे।
अभिनेता आगे कहते है, शाकाहारी होने के नाते इन मसल्स को हासिल करना कठिन था और मुझे हमेशा यह पता था कि मैं कभी भी किसी भी तरह का स्टेरॉयड नहीं लेना चाहता। मैंने कभी अपना वर्कआउट स्किप नहीं किया और कभी भी अपनी डाइट में चीट नहीं किया। मैं हर किसी के खाने को घूरता रहता था और मैं अक्सर कहता था, 'आखिरी दिन पर मैं सभी मिठाई खाऊंगा। मुझे बहुत खुशी है कि बधाई दो ने मुझे अपनी फिसिक को पूरी तरह से बदलने का मौका दिया। मैं दर्शकों को अपनी खूबसूरत फिल्म दिखाने का इंतजार नहीं कर सकता।



और भी पढ़ें :