पुण्यश्लोक अहिल्याबाई मेरे जीवन की बेस्ट टीचर रही हैं : क्रिश चौहान

पुनः संशोधित सोमवार, 26 जुलाई 2021 (16:18 IST)
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के पीरियड ड्रामा पुण्यश्लोक अहिल्याबाई में बाल कलाकार पूरी कुशलता से खंडेराव की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। चूंकि, यह शो 18वीं शताब्दी की पृष्ठभूमि में सेट किया गया है, इसलिए एक्टर्स को पर्दे पर दर्शाए गए ऐतिहासिक किरदारों के साथ न्याय करने के लिए बहुत रिसर्च और तैयारी करनी पड़ी।
दिलचस्प बात यह है कि क्रिश चौहान, जो एक जूनियर कॉलेज के छात्र भी हैं, का मानना है कि उन्हें इस शो का हिस्सा बनकर बहुत कुछ सीखने को मिला। उनके अनुसार, उन्होंने एक रेगुलर स्कूल के अनुभव से जितना सीखा, उससे कहीं ज्यादा सीखने को मिला।

इस बारे में बात करते हुए क्रिश चौहान बताते हैं, यह रोल न सिर्फ चुनौतीपूर्ण है बल्कि दिल से संतुष्टि भी देता है। इससे मुझे जो सीखने को मिला, वो बेमिसाल है। मैं इस अनुभव को हमेशा संजोकर रखूंगा क्योंकि पुण्यश्लोक अहिल्याबाई मेरे जीवन की बेस्ट टीचर रही हैं।
बता दें कि पुण्यश्लोक अहिल्या बाई में गौतमा बाई और उनके बेटे खंडेराव होल्कर के जरिए मां-बेटे का खूबसूरत रिश्ता भी दिखाया जाएगा, जिन्हें क्रमशः स्नेहलता वसईकर और क्रिश चौहान निभा रहे हैं। वैसे क्रिश और स्नेहलता के बीच पर्दे के पीछे भी बड़ा प्यारा रिश्ता है, जो पर्दे पर भी दिखाई देता है।

इस बारे में बताते हुए क्रिश चौहान ने कहा, स्नेहलता जी मेरे लिए सचमुच मां समान हैं। वो सेट पर मुझे मराठी सीखने में मदद करती हैं, मुझे कविता सिखाती हैं, मेरे साथ घर का बना डब्बा शेयर करती हैं और हमेशा मुझे गाइड करती हैं। वो बहुत अच्छी इंसान हैं और उनका साथ मुझे बहुत अच्छा लगता है।



और भी पढ़ें :