एनजीओ ने अमिताभ बच्चन से किया पान मसाला एड से हटने का आग्रह, बोले- युवाओं को दूर रखने में मदद मिलेगी

पुनः संशोधित शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (14:55 IST)
बॉलीवुड के महानायक इन दिनों एक एड की वजह से सुर्खियों में हैं। इस विज्ञापन की वजह से अमिताभ बच्चन को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड रहा है। हाल ही में एक विज्ञापन सामने आया था। इस विज्ञापन में अमिताभ रणवीर सिंह के साथ एक पान मसाला का प्रचार करते नजर आ रहे हैं।
वहीं अब एक राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन ने अमिताभ बच्चन से पान मसाला को बढ़ावा देने वाले इस विज्ञापन से हटने का आग्रह किया है। उन्होंने बिग बी से अपील की है कि अगर वो ऐसा करेंगे तो उनके इस कदम से युवाओं को तंबाकू की लत से दूर रखने में काफी मदद मिलेगी।

खबरों के अनुसार एनजीओ द्वारा अमिताभ बच्चन को एक खत भेजा गया है। इस खत में लिखा है कि कई रिसर्च में ये साबित हो चुका है कि पान मसाले और तंबाकू का सेवन स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है। अमिताभ बच्चन पोलियो कैंपेन के सरकारी ब्रांड एम्बेसडर हैं। ऐसे में उन्हें पान मसाला के विज्ञापन से जल्द से जल्द हट जाना चाहिए।
बता दें कि पान मसाला की एड की वजह से ट्रोल होने के बाद अभिताभ बच्चन ने सफाई भी दी थी। उन्होंने एक यूजर के कमेंट पर जवाब देते हुए लिखा था, मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां यदि व्यवसाय है तो उसमें हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था, लेकिन इसको करने से, हां मुझे भी धनराशि मिलती है।
उन्होंने लिखा, हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो की कर्मचारी हैं उनको भी काम मिलता है और धन भी और मान्यवार तूतपूंजिया शब्द आपके मुख से शोभा नहीं देता। और ना ही हमारे उद्योग के अन्य अन्य कलाकारों को भी शोभित करता है।




और भी पढ़ें :