बर्थडे के दिन मिथुन चक्रवर्ती से पुलिस ने की पूछताछ, लगा है यह आरोप

पुनः संशोधित बुधवार, 16 जून 2021 (12:41 IST)
बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती 16 जून को 71 साल के हो गए हैं। जन्मदिन के दिन ही कोलकता पुलिस मिथुन चक्रवर्ती से भड़काऊ भाषण मामले में पूछताछ कर रही है। ये पूछताछ वर्चुअल हो रही है।

मिथुन चक्रवर्ती पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव रैली में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ गंदी और असंवैधानिक भाषा का इस्तेमाल किया। विवादित भाषण से संबंधित मामले में मिथुन के खिलाफ मानिकलता पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था।


मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड पर बीजेपी का दामन थामा था। इस दौरान उन्होंने मंच से अपने कई डॉयलॉग बोले थे। उन्होंने कहा कि मैं कोबरा हूं। कोई हक छीनेगा तो मैं खड़ा हो जाऊंगा। उन्होंने कहा था, मैं एक नंबर का कोबरा हूं.. डसूंगा तो तुम फोटो बन जाओगे।

इन बयानों को लेकर कोलकाता के मानिकतला थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। उनपर आरोप लगाया गया था कि मिथुन चक्रवर्ती के इस के कारण बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हुई है। मिथुन के खिलाफ धारा 153A, 504, 505 और 120B के तहत शिकायत की गई थी।

चुनाव परिणाम घोषित होने जाने के एक माह बाद मिथुन चक्रवर्ती ने उक्त प्राथमिकी के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें एफआईआर खारिज करने का अनुरोध किया गया था। इसके बाद हाईकोर्ट ने मिथुन चक्रवर्ती को निर्देश दिया कि वह राज्य को अपना ई-मेल पता दें। ताकि कथित तौर पर हिंसा भड़काने को लेकर दर्ज कराई गई शिकायत के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वह पूछताछ में शामिल हो सकें।



और भी पढ़ें :