कंगना रनौट से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी 'क्वीन'

पुनः संशोधित शनिवार, 3 अप्रैल 2021 (13:05 IST)
साल 2013 में आई फिल्म 'क्वीन' ने को एक अलग पहचान दिलाई थीं। इस फिल्म के बाद वो बॉलीवुड की क्वीन कहलाने लगीं। इस फिल्म के लिए उन्हें बॉलीवुड के तमाम अवॉर्ड्स समेत बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड तक मिला।

कम लोग ही इस बात को जानते होंगे कि ये फिल्म पहले को ऑफर की गई थी। खुद करीना कपूर ने इस बात का खुलासा अपने एक इंटरव्यू में किया था। इसमें कोई शक नहीं कि जब ये फिल्म हिट हुई होगी तो करीना को मलाल हुआ होगा।

करीना का कहना था, मैं कभी पीछे नहीं देखती। अगर मैंने किसी फिल्म को ना कहा है तो वो इसलिए था क्योंकि वो रोल मुझे उस समय सूट नहीं कर रहा था। मैं कभी भी किसी को बिना वजह ना नहीं बोलती।'
करीना के इस फिल्म को रिजेक्ट करने के बाद यह फिल्म कंगना रनौट के झोली में आ गिरी, जिसमें ना सिर्फ उनकी एक्टिंग को सराहा गया बल्कि वह फॉर्ब्स मैगजीन से लेकर नेशनल अवॉर्ड्स हासिल करने वाली एक्ट्रेस बन गईं। हालांकि इससे पहले भी कंगना ने ढ़ेरों फिल्में की हैं।

साल 2006 में कंगना रनौट ने अपना बॉलीवुड डेब्यू गैंगस्टर फिल्म से किया था। इसके बाद वह 'वो लम्हे' और 'लाइफ इन मेट्रो' जैसी फिल्मों में नजर आईं लेकिन उन्हें तब तक क्वीन वाला दर्जा नहीं मिला था। यह फिल्म उनकी जिंदगी के लिए बेहद लकी साबित हुई है।




और भी पढ़ें :