हीरो रितिक रोशन... फिर भी काबिल को 65 करोड़ में बेचा

मोहेंजो दारो की असफलता को के पिता ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने पाया कि रितिक बड़े बजट की फिल्म कर रहे हैं जिसके कारण बॉक्स ऑफिस से वसूली न हो पा रही है और फिल्में असफल हो रही हैं। हमने आपको दो माह पूर्व ही बता दिया था कि बहुत कम बजट में 'काबिल' को तैयार किया गया है ताकि फिल्म की रिकवरी आसानी से हो।
पता चला है कि राकेश रोशन न केवल 'काबिल' को कम बजट में बनाया है बल्कि इसके डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स भी कम कीमत में बेच दिए हैं। भारत में डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स मात्र 50 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं जबकि 85 से 90 करोड़ रुपये आसानी से मिल सकते थे। भारत में 100 करोड़ का व्यवसाय करते ही फिल्म की लागत वसूल हो जाएगी। 
 
दूसरी ओर ओवरसीज़ डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स 15 करोड़ रुपये में बेच दिए गए हैं। यानी कुल मिलाकर 65 करोड़ में वितरण के अधिकार बेच दिए गए हैं। सैटेलाइट्स, म्युजिक सहित अन्य राइट्स के अधिकार अभी बेचे जाने शेष हैं। 
 
संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित 'काबिल' में रितिक रोशन, यामी गौतम और रोनित रॉय प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म अगले वर्ष 26 जनवरी को प्रदर्शित होगी जहां शाहरुख खान की 'रईस' से इसकी सीधी भिड़ंत है। 



और भी पढ़ें :