इस वजह से जया बच्चन को आ जाता है गुस्सा, परिवार रखता है खास ख्याल

पुनः संशोधित शनिवार, 18 सितम्बर 2021 (12:00 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया और अवॉर्ड्स जीते। एक्ट्रेस अपने गु्स्से भरे वीडियोज को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। लेकिन आप जानते हैं कि आखिर जया बच्चन को इतनी जल्दी गुस्सा क्यों आ जाता है।

दरअसल, जया बच्चन 'क्लॉस्ट्रोफोबिया' नामक बीमारी से ग्रस्त हैं। ये एक तरह का डर है यानी की एक तरह की एंग्जाइटी डिसऑर्डर है, जो किसी भी इंसान को हो सकती है। इस बीमारी की वजह से वह बात-बात पर लोगों पर भड़क जाती हैं। जया बच्चन की इस बीमारी का खुलासा उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने एक शो के दौरान किया था।

शो में श्वेता बच्चन नंदा और अभिषेक बच्चन ने बताया था कि 'जया बच्चन को क्लॉस्ट्रोफोबिया है। ये एक ऐसी मानसिक स्थिति है जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर परेशान हो जाता है। कई बार गुस्सा भी आता है। उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं कि उन्हें कोई धक्का दे या फिर टच करे।

इसके अलावा जया बच्चन को कैमरा के फ्लैश से भी दिक्कत होती है। यही वजह है कि उन्हें भीड़ वाली जगहों पर काफी गुस्सा आता है। वहीं परिवार के लोग भी उनकी इस बीमारी को समझते हुए उनके गुस्से को अनदेखा करते हैं। परिवार में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या, अभिषेक सभी इस बात का ख्याल रखते हैं।




और भी पढ़ें :