इंडियाज लाफ्टर चैंपियन : बनारसिया अभय शर्मा की डार्क कॉमेडी देखकर हैरान रह गए जज अर्चना पूरन सिंह और शेखर सुमन

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 जून 2022 (15:33 IST)
हमें फॉलो करें
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के 'इंडियाज लाफ्टर चैंपियन' के मंच पर पूरे भारत के क्षेत्रीय हास्य कलाकार दर्शकों के लिए कॉमेडी की विभिन्न शैलियां पेश कर रहे हैं। पिछले वीकेंड हुए इस शो के प्रीमियर के बाद, इस शनिवार को जज और के साथ 'कॉमेडी के सरपंच' गुरप्रीत घुग्गी और मेहमान, 'निकम्मा' की स्टार कास्ट शिल्पा शेट्टी, अभिमन्यु दस्सानी और शर्ली सेतिया मौजूद रहेंगे।

दर्शकों से खचाखच भरे माहौल में पेश की जाने वाली अलग-अलग कॉमेडी के बीच, वाराणसी, उत्तर प्रदेश के रहने वाले 26 वर्षीय अभय शर्मा भी शामिल होंगे, जो नेत्रहीन हैं। इस कॉमेडियन ने अपने बारे में जोक्स करने के साथ-साथ, भारत की सामाजिक-राजनीतिक संस्कृति पर टिप्पणी करते हुए, डार्क ह्यूमर पर एक स्टैंड-अप प्रस्तुत किया।

शेखर सुमन तो उनकी परफॉर्मेंस देखकर हैरान रह गए। उन्होंने कहा, अभय, इतने लंबे समय तक बात करना और उस पर कॉमेडी को बनाए रखना बहुत मुश्किल काम है। हम आपके चुटकुलों पर हंसते-हंसते थक गए थे, लेकिन आपने बोलना जारी रखा। आप अपने चुटकुलों में इतने सारे किरदार लाए। जब लोग नकल करते हैं, तो वे आमतौर पर मशहूर हस्तियों और व्यक्तित्वों की नकल करते हैं, लेकिन आपने ऐसे लोगों को चुना है, जिन का अनुकरण करना मुश्किल है।

उन्होंने कहा, अपने आसपास के लोगों पर गौर करने की आपकी प्रतिभा अद्भुत है और आपके एक्ट्स बड़े अचूक हैं। मैं आपके आशावाद को सलाम करता हूं। हमें गर्व है कि आप हमारे शो में हैं। यहां आकर आपने हमारे शो का मूल्य बढ़ाया है।

अर्चना पूरन सिंह ने युवा अभय की तुलना महान संगीतकार बीथोवेन से करते हुए कहा, बीथोवेन नाम के एक महान संगीतकार थे, जो सुन नहीं सकते थे, लेकिन उनका संगीत विश्व स्तर पर सुना जाता है। एक कहावत है कि जब आप एक इंद्रिय खो देते हैं, तो अन्य सभी इंद्रियां बढ़ जाती हैं, और आपकी बातें आपकी सुनने की प्रबल शक्ति पर आधारित है। आपने बड़ी खूबसूरती से हमें वो दिखाया जो हम सुनते तो हैं लेकिन उन पर अक्सर हमारा ध्यान नहीं जाता।
शेखर सुमन ने भी इस एंटरटेनर की तारीफ करते हुए कहा, कॉमेडी के प्रति आपका जुनून और फोकस खूबसूरत है। हमें यकीन है कि आप शो के टॉप फाइनलिस्ट्स में शामिल होंगे।

उत्साहित अभय शर्मा ने शो में अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि लोगों को हंसाना सबसे बड़ा उपहार है, जो किसी को मिल सकता है और मैं आभारी हूं कि भगवान ने मुझे यह प्रतिभा दी। मैं इस सुनहरे मौके के लिए सोनी टीवी और इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन को धन्यवाद देता हूं। यह मुकाबला कठिन है, रेस में कई अच्छे हास्य कलाकार हैं लेकिन मैं उनमें बेस्ट बनने की भरपूर कोशिश करूंगा।



और भी पढ़ें :