Amit Kumar ने बताया Indian Idol 12 का सच, बोले- कंटेस्टेंट्स की तारीफ करने के मिले पैसे

पुनः संशोधित बुधवार, 12 मई 2021 (12:11 IST)
हमें फॉलो करें
छोटे पर्दे का लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो है। पिछले वीकेंड का एपिसोड दिवंगत गायक और अभिनेता किशोर कुमार को समर्पित था। प्रतियोगियों ने किशोर दा के कई लोकप्रिय गीत गाए। इस खास मौके पर किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे।

अमित कुमार शो का यह एपिसोड बिल्कुल पसंद नहीं आया। हाल ही में अमित ने 'किशोर कुमार स्पेशल एपिसोड' के प्रति नाराजगी जाहिर की। एक इंटरव्यू के दौरान अमित कुमार ने कहा, जानता हूं कि शो के इस एपिसोड की काफी खिल्ली उड़ रही है, लेकिन मैंने तो वो किया, जो मुझसे कहा गया था। मुझसे बोला गया था कि चाहे कोई कैसा भी गाए, सबकी तारीफ ही करनी है। इसके साथ ही उन्होंने इस एपिसोड़ में शामिल होने के लिए जो हामी भरी थी वह पैसों के चलते भरी।

उन्होंने कहा, मुझसे बोला गया था कि सबको बढ़ावा देना है क्योंकि यह किशोर कुमार को श्रद्धांजलि है। मैंने तो उनसे यह भी कहा कि मुझे पहले ही स्क्रिप्ट दे दें, लेकिन वैसा हुआ नहीं। लोग इस एपिसोड को लेकर भड़के हुए हैं। सच्चाई भी यह है कि कोई भी किशोर कुमार के जैसा नहीं गा सकता है।


उन्होंने कहा, आज के युवाओं को उनके बारे में कुछ पता नहीं है। उन्हें तो सिर्फ फिल्म 'आराधना' का 'रूप तेरा मस्ताना' मालूम है, जबकि वह इससे कहीं बढ़कर थे। उनका व्यक्तित्व पहाड़ के जैसा ऊंचा था और वह एक ऐसे शख्स थे, जिनके कई चेहरे थे।
जब अमित से पूछा गया कि वह शो का हिस्सा बनने के लिए कैसे राजी हुए तो उन्होंने कहा, देखिए पैसों की जरूरत सभी को होती है। मेरे पिता पैसों को लेकर सजग थे। मुझे मन-मुताबिक रकम मिल रही थी तो फिर मैं क्यों नहीं जाता? खैर, ठीक है। शो, जज और प्रतियोगियों के लिए पूरा सम्मान है। यह कुछ ऐसा है, जो कभी-कभार होता है। जैसे कई अच्छी फिल्में हैं तो कई बुरी फिल्में भी हैं।

शो में जज नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया ने किशोर कुमार के गाने गाए थे, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। अमित ने इस पर कहा, हां, मुझे पता है। मैंने खुद बिल्कुल एंजॉय नहीं किया। सच कहूं तो मैं शो का यह एपिसोड बीच में ही बंद कर देना चाहता था।



और भी पढ़ें :