फिल्मों में आने से पहले इतना था Zareen Khan का वजन, बनना चाहती थीं डॉक्टर

पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 मई 2021 (14:55 IST)
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्म फिल्म 'वीर' से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जरीन खान 14 मई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। कैटरीना कैफ की हमशक्ल कही जाने वाली एक्ट्रेस जरीन खान अभी जितनी फिट एंड फाइन दिखती हैं, उतनी वे करियर शुरू करने से पहले नहीं थीं।

अपने कॉलेज के समय में जरीन का वजन 100 किलो था, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना वजन काफी हदतक कम किया और फिट एंड फाइन एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गईं। उनकी यह जर्नी बेहद मुश्किल रहीं।

जरीन ने कभी मॉडलिंग या फिल्‍मों के बारे में नहीं सोचा था। वे डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन परिवार की स्थिति को देख वे डॉक्टर न बन सकीं और कॉल सेंटर में काम करने लगीं। फिल्मों में आने के बाद एक्ट्रेस ने खूब पसीना बहाया और खुद का वजन कम किया।

एक इंटरव्यू के दौरान जरीन ने कहा था, मैंने अपना वजन फिल्मों के लिए नहीं, बल्कि मीडिया के लिए घटाया है, क्योंकि आप सभी मुझे बहुत क्रिटिसाइज करते थे।

खबरों के मुताबिक एक्ट्रेस ने अपनी डेब्यू फिल्म वीर के लिए 30 किलो वजन कम किया था, क्योंकि इस फिल्म में उन्होंने सलमान के अपोजिट एक राजकुमारी का किरदार निभाया था, लेकिन इतना काफी नहीं था। एक्ट्रेस ने स्लिम और ट्रिम दिखने के लिए योग, कार्डियो बूटकैंप और स्पेशल वेट लॉस ट्रेनिंग भी ली थी।
सलमान और जरीन की मुलाकात फिल्म युवराज के सेट पर हुई थी, जहां सलमान को उनमें एक राजकुमारी दिखाई दी। इसके बाद ही सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म वीर के लिए कास्ट कर लिया। यहीं से जरीन की किस्मत बदलती चली गई, जिसके बाद से एक्ट्रेस कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आईं।

जरीन खान ने रेडी, हॉउसफुल 2, हेट स्टोरी 3, वजह तुम हो, अक्सर 2 आदि फिल्मों में काम ‍किया हैं। बता दें कि जरीन को पिछली बार साल 2020 में रिलीज हुई फिल्म 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' में देखा गया था।



और भी पढ़ें :