47 साल की हुईं ट्विंकल खन्ना, शादी के बाद एक्टिंग करियर को कह दिया अलविदा

पुनः संशोधित बुधवार, 29 दिसंबर 2021 (15:43 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना 29 दिसंबर को 47 साल की हो गई हैं। 1974 को पुणे में जन्मी ट्विंकल खन्ना को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता राजेश खन्ना अभिनेता जबकि मां डिंपल कपाड़िया जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी।

घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण ट्विंकल अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती थीं। इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगी।

ट्विंकल खन्ना ने बतौर अभिनेत्री अपने सिने करियर की शुरूआत साल 1995 में रिलीज फिल्म बरसात से की। युवा प्रेम कथा पर बनी इस फिल्म में उनके नायक की बॉबी देओल ने निभाई थी जो उनके करियर की भी पहली फिल्म थी। इस फिल्म का निर्माण धर्मेंद्र ने किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई साथ ही ट्विंकल खन्ना के अभिनय को भी सराहा गया।
ट्विंकल खन्ना उन गिनी चुनी अभिनेत्रियों में शामिल है, जिन्होंने खान त्रिमूर्ति के साथ काम किया है। ट्विंकल खन्ना ने सलमान खान के साथ जब प्यार किसी से होता है, शाहरूख खान के साथ बादशाह, और आमिर खान के साथ मेला में काम किया है।

इन सबके साथ हीं ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार, सैफ अली खान, अजय देवगन जैसे बड़े सितारो के साथ भी काम किया। साल 2001 में के साथ शादी करने के बाद ट्विंकल खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। ट्विंकल खन्ना इन दिनों अपने पति अक्षय कुमार के साथ मिलकर फिल्म निर्माण के क्षेत्र में व्यस्त है।



और भी पढ़ें :