Happy Birthday : अपनी पत्नी गौरी खान को दिल्ली में 'भाभी' बुलाते हैं शाहरुख खान, बताई थी यह मजेदार वजह

पुनः संशोधित शुक्रवार, 8 अक्टूबर 2021 (10:31 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड सुपरस्टार की पत्नी अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। गौरी का यह बर्थडे फीका ही रहने वाला है क्योंकि इन दिनों उनके बेटे ड्रग्स मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।


गौरी खान एक फिल्म निर्माता होने के साथ कॉस्टयूम और इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। गौरी खान ने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली से की है। उनके पिता रमेश चंद्र छिब्बर एक कर्नल थे। एक इंटरव्यू के दौरान शाहरूख खान ने बताया था कि जब भी वो अपनी पत्नी गौरी के साथ दिल्ली में होते हैं तो वो लोगों के बीच गौरी को भाभी बुलाते हैं।

शाहरूख, अपनी ही पत्नी को भाभी क्यों बुलाते हैं, इसका कारण भी मज़ेदार है। शाहरुख ने कहा था, मैं ग्रीन पार्क में था। मैंने एक गर्लफ्रेंड बनाई थी नई-नई। गर्लफ्रेंड क्या थी मतलब हम ऐसे ही साथ घूमते थे। एक दिन वह ऐसे ही मेरे साथ घूम रही थी। तभी कुछ गुंडे टाइप लड़के आए। उनमें से एक ने मुझे रोका और कहा कि यह कौन है? मैंने बोल दिया मेरी गर्लफ्रेंड है। उस लड़के ने कहा कि गर्लफ्रेंड नहीं है, तेरी भाभी है।

उन्होंने कहा, मैं बोलता रहा कि मेरी गर्लफ्रेंड है लेकिन उसने मेरी बात नहीं सुनी। एक के हाथ में कुल्हड़ था और उसने मेरे मुंह पर कुल्हड़ मार दिया। अब ये जमाना आ गया है कि मैं बीवी के साथ भी दिल्ली में निकलता हूं और कोई पूछता है कि कौन है तो मैं कहता हूं मेरी भाभी है।

बता दें कि शाहरुख खान और गौरी की जोड़ी पावरफुल और परफेक्ट कपल में से एक मानी जाती है। उनकी लव स्टोरी एक फिल्मी कहानी की तरह ही है। साल 1984 में दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी। तब शाहरुख खान की उम्र 18 साल थी। पार्टी में गौरी किसी और लड़के के साथ डांस कर रही थीं।
जब शाहरुख ने उनके साथ डांस करना चाहा तो उन्होंने खास रुचि नहीं दिखाई और कह दिया कि वो अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं। गौरी की बात सुन शाहरुख को झटका लगा। बाद में पता चला कि गौरी का कोई बॉयफ्रेंड नहीं था। उन्होंने उनसे झूठ बोला था। शाहरुख ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था।



और भी पढ़ें :