डियर जिंदगी का बॉक्स ऑफिस पर पहला दिन

डियर जिंदगी ने पर अच्‍छी शुरुआत की है। भारत में यह फिल्म 1200 स्क्रीन्स में प्रदर्शित हुई है और पहले दिन 8.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन इस फिल्म ने किया है। फिल्म ने बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्स में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन सिंगल स्क्रीन और छोटे शहरों में फिल्म का प्रदर्शन खास नहीं है। सिंगल स्क्रीन ऑडियंस फिल्म की टारगेट ऑडियंस है भी नहीं, इसलिए फिल्म को बहुत कम सिंगल स्क्रीन में प्रदर्शित किया गया है। 
 
 
फिल्म ने सुबह के शो में अच्छी शुरुआत की थी, जिससे लगता था कि पहले दिन का आंकड़ा 7 से 8 करोड़ रुपये तक जा सकता है, लेकिन शाम और रात के शो में दर्शकों की संख्या में इजाफा उम्मीद से ज्यादा हुआ और फिल्म ने 8.75 करोड़ रुपये के आंकड़े को छुआ। फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये का आंकड़ा परफेक्ट माना जा रहा था और कलेक्शन इससे थोड़े ही कम रहे। शनिवार और रविवार को फिल्म से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है पहले वीकेंड पर फिल्म 32 से 35 करोड़ रुपये तक का कलेक्शन कर सकती है। 
 
निर्माताओं ने मुनाफा लेकर इस फिल्म को बेच दिया है। 60 करोड़ रुपये के कलेक्शन पर फिल्म के वितरक सुरक्षित रहेंगे। नोटबंदी के बाद किसी भी फिल्म ने एक ही दिन में इतना कलेक्शन किया है इससे थोड़ी राहत को मिली है। हालांकि सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर अभी भी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। 
 
डियर जिंदगी के साथ प्रदर्शित हुई अन्य फिल्में 'मोह माया मनी' और 'सांसें' का पहले दिन प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। 
 



और भी पढ़ें :