बाहुबली दो ने दंगल, सुल्तान को पीछे छोड़ा

हिंदी फिल्म में पहले वीकेंड पर सर्वाधिक कलेक्शन करने का रिकॉर्ड आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' के नाम था। इस फिल्म ने अपने पहले वीकेंड पर 107.01 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। बुधवार को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने पहले वीकेंड पर 105.53 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।


सभी सोच रहे थे कि का रिकॉर्ड किसी बॉलीवुड स्टार की फिल्म ही तोड़ेगी। इसी बीच बाहुबली 2 आई, जिसमें प्रभाष लीड रोल में हैं। उनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी धूम मचाई कि सभी से आगे निकल गई। बाहुबली ने पहले वीकेंड पर 128 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। यहां बात हिंदी वर्जन की हो रही है। 128 करोड़ रुपये के पहले वीकेंड कलेक्शन के साथ यह फिल्म इस सूची में पहले नंबर पर पहुंच गई है। यह रिकॉर्ड खान्स के लिए चुनौती बन गया है।
बाहुबली (हिंदी) ने पहले दिन 41 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। यह बिना किसी छुट्टी वाले पहले दिन सर्वाधिक कलेक्शन है। एक दिन में सर्वाधिक कलेक्शन का रिकॉर्ड शाहरुख खान की 'हैप्पी न्यू ईयर' के नाम था। इस फिल्म ने पहले दिन, जिस दिन दिवाली थी, 44.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था जो एक दिन में किया सर्वाधिक कलेक्शन था। बाहुबली (हिंदी) ने तीसरे दिन 46.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया जो एक दिन में किसी भी हिंदी फिल्म का सर्वाधिक कलेक्शन है।



और भी पढ़ें :