बाहुबली 2 से 'सरकार 3' और 'मेरी प्यारी बिंदू' को खतरा!

रिलीज होने के पहले किसी को पता नहीं था कि पर वो धमाल दिखाएगी कि भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे सफल फिल्म बन जाएगी। इसलिए 12 मई को और मेरी प्यारी बिंदू को को रिलीज करने की घोषणा कर दी गई थी। फिलहाल बाहुबली 2 का धमाल थमा नहीं है और तीसरे सप्ताह में भी यह जारी रहने की पूरी संभावना है, ऐसे में 'सरकार 3' और 'मेरी प्यारी बिंदू' पर असफलता के बादल मंडरा गए हैं।


दर्शकों के साथ-साथ सिनेमाघर वालों की भी पहली पसंद 'बाहुबली 2' ही है। वे इसी फिल्म को अपने सिनेमाघर में चलाना चाहते हैं और दर्शक भी इसी फिल्म को देखना चाहते हैं। मल्टीप्लेक्स वाले 'सरकार 3' और 'मेरी प्यारी बिंदू' को ज्यादा शो देने के मूड में नहीं हैं।

मेरी प्यारी बिंदू को यश राज फिल्म्स ने बनाया है जो बड़ा बैनर है। इसलिए इसे 'सरकार 3' की तुलना में ज्यादा शो मिल सकते हैं। कम शो मिलने के कारण दोनों फिल्मों के कलेक्शन कम रहेंगे और असफल होने के संभावना बढ़ जाएगी। दोनों फिल्म के निर्माता अब फिल्म आगे भी नहीं बढ़ा सकते हैं।

बाहुबली 2 नामक तूफान को बिंदू और और सरकार को झेलना पड़ेगा। मुकाबला बहुत कठिन है, लेकिन अब कुछ किया भी नहीं जा सकता। दोनों ही फिल्मों को लेकर दर्शकों में खास उत्सुकता भी नहीं है। 'मेरी प्यारी बिंदू' में आयुष्मान खुराना और परिणीति चोपड़ा जैसे कलाकार हैं जो अपने दम पर भीड़ खींचने की क्षमता नहीं रखते हैं। सारा दारोमदार माउथ पब्लिसिटी पर आधारित है।

दूसरी ओर 'सरकार 3' के निर्देशक रामगोपाल वर्मा अपना जादू खो चुके हैं। दर्शक अब उनके नाम पर फिल्म देखने के लिए नहीं आते। अमिताभ बच्चन और सरकार फ्रेंचाइज की लोकप्रियता ही जितने दर्शक खींच ले वही बहुत है। फिल्म का प्रचार कम किया गया है और लगातार टलती रिलीज डेट के कारण भी दर्शकों की रूचि इस फिल्म में कम है।

आईपीएल का जोर भी जारी है। शाम और रात के शो में कलेक्शन प्रभावित हो सकते हैं। बाहुबली 2 पर तो आईपीएल का जोर नहीं चला, लेकिन इन दोनों नई फिल्म पर चल सकता है।



और भी पढ़ें :