इन दो फिल्मों को अपनी सफलता का श्रेय देते हैं आयुष्मान खुराना, बोले- सही रास्ते पर...

पुनः संशोधित रविवार, 28 फ़रवरी 2021 (17:51 IST)
हमें फॉलो करें
आयुष्मान खुराना बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके हैं। उनकी लगभग हर फिल्म हिट साबित होती है। आयुष्मान खुराना शोहरत की बुलंदियों तक उन्हें पहुंचाने का श्रेय अपनी फिल्म 'विक्की डोनर' और 'दम लगा के हईशा' को देते हैं।

आयुष्मान खुराना ने कहा, और दम लगा के हईशा की सफलता ने मुझे बताया कि सिनेमाघरों में दर्शकों की एक अलग तरह की चाह है और उनके टेस्ट में भी बदलाव आ रहा है। फिल्मों से वे एक अलग तरह का जुड़ाव चाह रहे हैं। वे चाहते हैं कि फिल्मों के माध्यम से किसी मुद्दे पर बात हो, बहस छिड़े और घर जाते वक्त वे अपने साथ किसी संदेश को लेकर जाए।
उन्होंने कहा, दम लगा के हईशा के बाद मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और इसलिए यह मेरे करियर की एक सबसे खास फिल्म रहेगी, जिंदगीभर। इसने मेरे उस विश्वास को मजबूत बनाया कि मैं फिल्मों के चुनाव के अपने सही रास्ते पर हूं, जो किसी मुद्दे को लेकर समाज में लोगों को बात करने के लिए प्रेरित करे। मुझे इस फिल्म में शामिल करने के लिए मैं आदि (निर्माता आदित्य चोपड़ा), मनीष शर्मा और (निर्देशक) शरत कटारिया का हमेशा ऋणी रहूंगा।
बता दें कि आयुष्मान खुराना की लगातार आईं कई फिल्मों को सुपरहिट का तमगा मिला है। उनकी हर फिल्म किसी सामाजिक बुराइयों पर आघात करती है, इसके साथ ही इन फिल्मों में जबरदस्त मसाला भी होती है। बहुत कम समय में ही आयुष्मान खुराना ने लोगों के दिलों में जगह बना ली।

आयुष्मान के करियर की शुरूआत एमटीवी के मशहूर शो 'रोडीज 2' से हुई थी जिसमें वे विजेता रहे थे। उनकी पहली नौकरी रेडियो जॉकी के तौर पर बिग एफएम, दिल्ली में थी। आयुष्मान खुराना इस समय तीन फिल्मों की शूटिंग में बिजी हैं, वह 'चंडीगढ़ करे आशिकी' और 'डॉक्टर जी' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसके अलावा वह जल्द ही अभिनव शुक्ला की फिल्म 'अनेक' में भी नजर आने वाले हैं।



और भी पढ़ें :