अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने इस कॉलेज से पूरा किया अपना ग्रेजुएशन, जानिए कितनी है फीस

Last Updated: सोमवार, 11 मई 2020 (10:20 IST)
बॉलीवुड एक्टर की नातिन नव्या नवेली नंदा ग्रेजुएट हो गई हैं। नव्या के ग्रेजुएट होने की खुशी अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर जाहिर की थी। नव्या ने न्यूयॉर्क के कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन पुरा किया है। लॉकडाउन की वजह से नव्या और उनका परिवार न्यूयॉर्क नहीं पहुंच पाए, ऐसे में उन्होंने घर में ही जश्न मनाया।

नव्या नेवली नंदा ने अन्य स्टार किड्स की तरह ही अपनी स्कूलिंग और कॉलेज विदेश से ही किया है। आइए जानते है नव्या ने किस कॉलेज से पढ़ाई की और उसकी फीस कितनी है।

नव्या ने पहले लंदन के Sevenoaks School से पढ़ाई की थी। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने भी इसी स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। इस स्कूल की फीस 27,48,000 से ज्यादा है।

इसके बाद नव्या ने न्यूयॉर्क में पढ़ाई की। नव्या ने न्यूयॉर्क की Fordham University से अपनी आगे की पढ़ाई की है। Fordham University देश की टॉप यूनिवर्सटी में एक हैं और क्यूएस रैंकिंग में इसका स्थान 800-1000 के बीच है।

इस यूनिवर्सिटी की कॉलेजों की फीस की बात करें तो हर कोर्स के आधार पर अलग अलग फीस होती है। ट्रेजिशनल अंडरग्रेजुएट स्टूडेंट्स की फीस की बात करें यूनवर्सिटी में इस कोर्स के लिए 52980 डॉलर खर्च पड़ते हैं यानी करीब 40 लाख रुपए। इस फीस के साथ भी कई अन्य फीस भी होती है, जिसमें लैब, ऑरिंटेशन, स्टडी अबोर्ड फीस आदि भी शामिल होती है।

वहीं, इसके अलावा कॉलेज में बिजनेस, आर्ट्स, रिलिजन और सोशल सर्विस आदि के कोर्स भी होते हैं, जिनकी फीस अलग अलग होती है। खबरों की माने तो ये अमेरिका के 100 महंगे कॉलेजो में से एक है।



और भी पढ़ें :