'डियर जिंदगी' में आलिया भट्ट से पहले चुनी गई थी दूसरी एक्ट्रेस, करण और शाहरुख ने डायरेक्टर को किया था कन्विन्स

पुनः संशोधित शुक्रवार, 10 जुलाई 2020 (11:10 IST)
हमें फॉलो करें
की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली ने कई फिल्मों में शानदार काम करके अपनी अलग पहचान बनाई हैं। इन दिनों नेपोटिज्म जैसे मुद्दे को लेकर आलिया भट्ट लोगों के निशाने पर हैं वहीं उनका एक पुराना इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में वह गौरी शिंदे की फिल्म डियर जिंदगी में पहली किसी अन्य बॉलीवुड एक्ट्रेस को लिए जाने को लेकर जिक्र कर रही हैं। इस इंटरव्यू में आलिया से सवाल किया गया कि फिल्म 'डियर जिंदगी' के लिए किसी और एक्ट्रेस को चुना गया था, जिसके बाद और करण जौहर ने डायरेक्टर गौरी शिंदे को कन्विंस किया कि वह एक्ट्रेस इस फिल्म की डिमांड के हिसाब से उतनी यंग नहीं दिखेंगी।

इस इंटरव्यू में आलिया भट्ट ने भी स्वीकारा था कि इस फिल्म के लिए किसी और एक्ट्रेस का सिलेक्शन हुआ था। सवाल का जवाब देते हुए, आलिया भट्ट ने कहा, मुझे इस बारे में पता नहीं है। मुझे पता है कि पहले बोर्ड पर कोई और था और फिर शायद मेरे जाने के बारे में बातचीत हुई थी।
आलिया के शाहरुख खान के साथ डियर जिंदगी में काम करने के दौरान किसी और एक्ट्रेस को रिप्लेस किए जाने की अफवाहें सामने आई थीं। ऐसा कहा जाता है कि पहले चुनी गई अभिनेत्री थीं लेकिन शाहरुख और करण जौहर ने गौरी शिंदे को आलिया भट्ट के नाम के लिए आश्वस्त किया कि वह फिल्म में किरदार के लिए छोटी नहीं दिखेंगी।

इस बीच, आलिया भट्ट ने यह भी खुलासा किया कि कैसे उन्होंने कलंक के निर्देशक अभिषेक वर्मन को यह बताने के लिए फोन किया था कि अगर वह उन्हें फिल्म में रोल नहीं देते हैं तो वह बहुत परेशान होंगी। आखिर में 'डियर जिंदगी' में शाहरुख खान और आलिया भट्ट ने काम किया था और इस फिल्म में आलिया ने किंग खान के साथ पहली बार काम किया था।



और भी पढ़ें :